UP TET 2021- परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने 20 हजार अभ्यर्थियों का रिजल्ट रोका

हाईकोर्ट की एकलपीठ के आदेश पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने 20 हजार अभ्यर्थियों को टीईटी परीक्षा में शामिल तो कर लिया था, लेकिन उनका परिणाम घोषित करने के बजाय विभाग एकलपीठ के आदेश के खिलाफ डबल बेंच में अपील करने जा रहा है।
 
01- HC के आदेश पर परीक्षा में किया था शामिल।
02- इन अभ्यर्थियों ने NIOS से डीएलएड परीक्षा पास की है।
03- HC के फैसले के खिलाफ डबल बेंच में करेंगे अपील।
04- सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी करेंगे अपील।
05- सचिव ने शासन से अपील करने के लिए मांगी अनुमति।
06- इन अभ्यर्थियों के रिजल्ट में कोर्ट केस लिखकर आ रहा।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

UP TET Result 2021, 25 अप्रैल:- यूपीटीईटी 2021 रिजल्ट 8 अप्रैल 2022 को updeled.gov.in पर अपलोड किया गया था, लेकिन सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने 20 हजार अभ्यर्थियों का यूपीटीईटी 2021 का रिजल्ट जारी नहीं किया है, हाईकोर्ट की एकलपीठ के आदेश पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने 20 हजार अभ्यर्थियों को टीईटी परीक्षा में शामिल तो कर लिया था, लेकिन उनका परिणाम घोषित करने के बजाय विभाग एकलपीठ के आदेश के खिलाफ डबल बेंच में अपील करने जा रहा है। इस संबंध में परीक्षा नियामक ने तैयारियां शुरू कर दी हैं, इसके लिए शासन से अनुमति भी मांगी गई है।

आपको बता दे कि UPTET परीक्षा में शामिल हुए इन अभ्यर्थियों के रिजल्ट में कोर्ट केस लिखकर आ रहा है, इन अभ्यर्थियों ने राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय शिक्षा संस्थान यानी NIOS से डीएलएड परीक्षा पास की है, आपको बता दें कि यूपी में करीब डेढ़ लाख अभ्यर्थियों ने एनआईओएस (NIOS) से 18 महीने का डीएलएड कोर्स किया है।।