अयोध्या- पीएनबी अफसर रैंक की युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, आईपीएस पर आरोप।।

कमरे में मिला सुसाइड नोट, एक पुलिसकर्मी, सहित 3 लोगों पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप।।
 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

अयोध्या, 30 अक्टूबर:- लखनऊ के राजाजीपुरम की रहने वाली महिला अयोध्या शहर के खवासपुरा मोहल्ले में किराए का मकान लेकर रहती थी। पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें एक IPS अधिकारी सहित 3 लोगों को आत्महत्या का जिम्मेदार बताया है। पुलिस ने सुसाइड नोट को सुरक्षित कर लिया है। राजाजीपुरम निवासी राजकुमार गुप्ता की पुत्री श्रद्धा गुप्ता ( 30) पंजाब नेशनल बैंक क्षेत्रीय कार्यालय अयोध्या में स्केल वन अफसर थीं। जानकारी पर शैलेश SSP पांडेय पहुंचे। कमरा अंदर से बंद था। खिड़की तोड़कर उसे लाश को बाहर निकाला गया। परिजन मामले में सीएम से न्याय की गुहार लगाई है।

पीएनबी अफसर रैंक की युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या की:- अयोध्या में शनिवार 30 अक्टूबर देर रात पीएनबी अफसर रैंक की युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या की ली। पुलिस को कमरे से सुसाइड नोट मिला है। इसमें IPS अधिकारी, एक पुलिस कर्मी सहित तीन पर प्रताड़ित करने की बात कही गई है।

सुसाइड नोट को पुलिस ने किया सुरक्षित:- श्रद्धा ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि मेरे सुसाइड की वजह अशीष तिवारी, विवेक गुप्ता और अनिल रावत हैं। आई एम सॉरी फॉर दिस..

जवाब न मिलने पर मकान मालिक को सूचना दी:- श्रद्धा के परिवार से जुड़े दीप ने बताया कि शुक्रवार 29 अक्टूबर की शाम से ही घरवाले श्रद्धा को फोन कर रहे थे, लेकिन श्रद्धा की ओर से फोन रिसीव नहीं हुआ। शनिवार 30 अक्टूबर को सुबह भी फोन किया गया तो कोई जवाब न मिलने पर मकान मालिक को सूचना दी गई। मकान मालिक ने श्रद्धा के कमरे में लगी खिड़की से देखा तो अंदर उसका शव फंदे से लटक रहा था। उनकी सूचना पर मृतका के स्वजन यहां पहुंचे। एसएसपी शैलेश पांडेय, एसपी सिटी विजयपाल सिंह, एएसपी पलाश बंसल भी मौके पर पहुंचे और खिड़की तोड़कर श्रद्धा के कमरे में दखिल हुई पुलिस ने शव को कब्जे में लिया।

श्रद्धा 2015 से बैंक में कार्यरत थी:- श्रद्धा बहुत ही जिंदादिल इंसान थी। अपनी मेधा के बल पर उसने कम उम्र में स्केल वन अफसर की नौकरी प्राप्त की। विभागीय सहकर्मियों की मानें तो श्रद्धा 2015 से बैंक में कार्यरत थी। बतौर हेड क्लर्क उसने अपनी नौकरी की शुरुआत की थी और विभागीय परीक्षाओं को उत्तीर्ण कर वह अधिकारी के पद तक पहुंची थीं। गुरुवार 28 अक्टूबर को क्षेत्रीय कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुई थी। शुक्रवार 29 अक्टूबर को वह ड्यूटी पर भी नहीं आई थी।

IPS आशीष अयोध्या में रह चुके हैं SSP:- IPS आशीष तिवारी अयोध्या जिले में SSP भी रह चुके हैं। लखनऊ की रहने वाली पीएनबी बैंक की मृतक लेडी अफसर श्रद्धा गुप्ता 5 सालों से अयोध्या में कार्यरत थी। सुसाइड नोट में IPS आशीष तिवारी के साथ पुलिस विभाग अयोध्या में कार्यरत अनिल रावत व युवक विवेक गुप्ता का भी नाम लिखा है। बता दें कि युवती ने विवेक गुप्ता अनिल रावत और IPS आशीष तिवारी को मौत के जिम्मेदार ठहराया है।

SSP बोले नामों की जांच होगी:- SSP शैलेश पांडे ने बताया कि सुसाइड नोट मिला है। उसकी जांच कराई जाएगी। उसमें कुछ नाम है, वह नाम कैसे आए हैं। उसकी जांच की जा रही है। जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।।