प्रतापगढ़ जिले के साप्ताहिक लॉकडाउन का पहला दिन, जानिए अपने शहर का हाल।।

 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 18 अप्रैल:- दूर-दूर तक पसरा सन्नाटा, दुकानों के गिरे शटर व लटका ताला, गश्त करते पुलिस के वाहन। कुछ ऐसे ही हालात रविवार को जिलेभर में देखने को मिले। कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने एक बार फिर कफ्र्यू के हालात पैदा कर दिए है। आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में दुकाने बंद रही। ऐसे में व्यापारी, दुकानदार समेत सभी लोग घरों में कैद रहे। शहर में कफ्र्यू को लेकर पेश है एक रिपोर्ट।

जिला मुख्यालय पर कफ्र्यू के हाल।

समय- 10:55 बजे, स्थान- चौक घंटाघर:- कफ्र्यू के चलते जिला मुख्यालय पर चौक घंटाघर के मुख्य बाजार में दूर-दूर तक सन्नाटा पसरा रहा। इस रोड पर एक भी दुकान खुली नहीं थी। यहां केवल इक्के-दुक्के दुपहिया वाहन चालक जरूर नजर आए। इस रोड पर लोग सुबह से घरों में दुबके रहे। ऐसे में रोड पर सूनापन नजर आया।

समय- 11:05 बजे, स्थान- सिविल लाइन बस स्टैण्ड:- सिविल लाइन बस स्टैण्ड पर दिनभर लोगों की चहल-पहल रहती थी और ऑटो, टैम्पों, रोडवेज व निजी बसों का आगवामन रहता था लेकिन कफ्र्यू के चलते सूनापन नजर आया। यहां निजी कार वाले भी यात्रियों की राह तांकते नजर आए। कफ्र्यू के चलते लोगों ने कम ही सफर किया। बस स्टैण्ड से बसों का संचालन बंद रहा।

समय- 11:35 मिनट, स्थान- रेलवे स्टेशन प्रतापगढ़:- जिला मुख्यालय पर कफ्र्यू के चलते सुबह से शाम तक रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा पसरा नजर आया। हालांकि ट्रेनों के आने-जाने के थोड़े यात्री जरूर नजर आए लेकिन रेलवे स्टेशन पर सभी की जांच के बाद ही अंदर प्रवेश दिया। ऐसे में रेलवे स्टेशन के सामने दिनभर सूनापन नजर आया।

समय- 11:45 बजे, स्थान- चिलबिला बाजार:- कोरोना के खौफ के चलते लोग घरों से नहीं निकले। आम दिनों की तरह चहल-पहल वाले चौराहे पर कोई भी नजर नहीं आ रहा था सब लोग अपने घरों में से झांकते हुए देख रहे थे कि आखिर बाहर हो क्या रहा है।

समय- 11:56 बजे, स्थान- महुली सब्जी मण्डी:- कोरोना महामारी व कफ्र्यू के चलते महुली सब्जी मण्डी में सब्जी विक्रेता व ग्राहक कोरोना गाइडलाइन की पालन करते नजर आए। मण्डी में सब्जी खरीदने पहुंचे लोगों ने सोशल डिस्टेसिंग की पालन की और मुंह पर मास्क लगाकर ही सब्जियां खरीदी। ऐसे में सब्जी मण्डी में भी कम ही भीड़ रही।

समय- 12:05 बजे, स्थान- जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़:- यहां कोरोना गाइडलाइन की पालन करते हुए मेडिकल स्टोर संचालक ने भीड़ एकत्रित नहीं हो, इसके लिए दुकान के बाहर सोशल डिस्टेसिंग की पालन के लिए गोले बनाए। ऐसे में मेडिकल स्टोर पर दवाइयां खरीदने आए लोगों ने गोले में खड़े होकर ही दवाईयां खरीदी।।