भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना के बुआ और फूफा की हत्या करने वाला आरोपी एनकाउंटर में ढेर

राशिद बीते दो साल से पुलिस की वांटेड लिस्ट में शामिल था। पुलिस कुछ आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पठानकोट में 19 अगस्त 2020 को सुरेश रैना के रिश्तेदारों पर लुटेरों (अपराधियों) ने हमला किया था, उसमें राशिद भी शामिल था। मुजफ्फरनगर जिले के थाना शाहपुर पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने इस एनकाउंटर को अंजाम दिया है।
 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ, 02 अप्रैल:- क्रिकेटर सुरेश रैना के बुआ और फूफा की हत्या करने वाले आरोपी का यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है, यह एनकाउंटर शनिवार शाम को किया गया है। मुजफ्फरनगर पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम राशिद को मार गिराया गया है, राशिद बीते दो साल से पुलिस की वांटेड लिस्ट में शामिल था। पुलिस कुछ आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पठानकोट में 19 अगस्त 2020 को सुरेश रैना के रिश्तेदारों पर लुटेरों (अपराधियों) ने हमला किया था, उसमें राशिद भी शामिल था। मुजफ्फरनगर जिले के थाना शाहपुर पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने इस एनकाउंटर को अंजाम दिया है। पुलिस की बावरिया गैंग के बदमाशों से मुठभेड़ हुई, दोनों ओर से हुई फायरिंग में 50,000 रुपये इनामी अपराधी राशिद ढेर हो गया।

पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया- इस एनकाउंटर की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी की हमारे थाना क्षेत्र में कुछ बावरिया गैंग के अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इसको लेकर वह क्षेत्र में रुके हुए थे, इलाके की रैकी कर रहे थे। मुखबिरों से मिली जानकारी के बाद से पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान पुलिस ने अपराधियों को देखा, तो वह भागने लगे और पुलिस पर भी फायरिंग कर दी। बावरिया गैंग के अपराधी खेत में घुस गए, पुलिस ने खेत को चारो ओर से घेर लिया था। खेत के अंदर से भी अपराधियों ने गोलीबारी जारी रखी, उसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

सुरेश रैना के बुआ-फूफा समेत 3 की कि थी हत्या- फायरिंग के दौरान एक अपराधी को गोली लगी, घायल अवस्था में उसे गिरफ्तार करके अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया, पुलिस ने बताया कि मृतक का नाम राशिद उर्फ सिपहिया है। ये एक इनामी अपराधी है, कई राज्यों में इसके खिलाफ मामले दर्ज थे। यूपी के अलावा भी दूसरे राज्यों में वारदात को अंजाम देता था, पुलिस ने बताया की मुठभेड़ में मारे गए अपराधी ने ही क्रिकेटर सुरेश रैना के रिश्तेदारों (बुआ-फूफा) समेत 3 लोगों की हत्या की थी। इस अपराधी ने लूटपाट के दौरान सुरेश रैना के रिश्तेदारों को जान से मारा था। इस मामले में वह फरार चल रहा था, पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है।