यूपी के पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के खिलाफ केस दर्ज

पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के खिलाफ मुंगराबादशाहपुर थाने में आईपीसी की धारा 323, 504 और 506 के तहत पुलिस ने केस दर्ज किया है। पीड़ित ने आरोप लगाया कि पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के भाई प्रधानी का चुनाव लड़ते हैं, इनके खिलाफ जो चुनाव लड़ता है, उसे फर्जी मुकदमों में फंसाकर परेशान किया जाता है।
 
पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव ने ग्राम प्रधान से मारपीट, गाली-गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी।

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 13 सितंबर:- उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के खिलाफ जौनपुर में केस दर्ज हुआ है। आरोप है कि जगमोहन यादव ने तरहटी गांव के ग्राम प्रधान से मारपीट, गाली-गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी। फिलहाल, पीड़ित ग्राम प्रधान की तहरीर पर मुंगराबादशाहपुर थाने में पुलिस ने पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के खिलाफ केस दर्ज किया है, पीड़ित ग्राम प्रधान ने मुख्यमंत्री के नाम प्रार्थनापत्र देकर पूर्व डीजीपी से अपने जान-माल सुरक्षा की गुहार लगाई है।

पूरा मामला- दरअसल, पूरा मामला मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के तरहटी गांव का है, बता दें कि यूपी के पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव भी इसी गांव के रहने वाले हैं। तरहटी के ग्राम प्रधान चन्द्रेश गुप्ता का आरोप है कि सोमवार को पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव ने अधिकारियों के सामने पंचायत भवन में उनके साथ मारपीट करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी। ग्राम प्रधान चन्द्रेश गुप्ता का आरोप है कि उक्त गांव के अनमोल दुबे द्वारा मुख्यमंत्री पोर्टल पर एक शिकायत की गई थी, जिसके संबंध में सोमवार को राजस्व विभाग की टीम जांच करने पहुंची थी। अधिकारियों के साथ पंचायत भवन पर पुलिस फोर्स भी मौजूद थी, करीब एक घंटे एक बैठक शांतिपूर्ण चली। इसके बाद पंचायत भवन पर जगमोहन यादव पहुंचे, ग्राम प्रधान ने उन्हें बैठने के लिए कुर्सी छोड़ दी।

ग्राम प्रधान ने लगाए आरोप- आरोप है कि पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव ने ग्राम प्रधान को दुत्कारते हुए वहां से भाग जाने के लिए कहा। जब प्रधान वहां से नहीं गया तो जगमोहन यादव ने उसका कॉलर पकड़ते हुए उसे थप्पड़ जड़ दिया, आरोप है कि पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव ने पीड़ित प्रधान को थप्पड़ मारने के बाद उसके साथ गाली-गलौच भी की। इतना ही नहीं पीड़ित ने जगमोहन यादव पर जान से मारने की भी धमकी देने का आरोप लगाया है। ग्राम प्रधान को मारने-पीटने, गाली-गलौच करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में सूबे के पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के खिलाफ मुंगराबादशाहपुर थाने में आईपीसी की धारा 323, 504 और 506 के तहत पुलिस ने केस दर्ज किया है। पीड़ित ने आरोप लगाया कि पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के भाई प्रधानी का चुनाव लड़ते हैं, इनके खिलाफ जो चुनाव लड़ता है, उसे फर्जी मुकदमों में फंसाकर परेशान किया जाता है। पीड़ित की मानें तो पूर्व में गांव के दो ग्राम प्रधानों को भी पूर्व डीजीपी अपने पद का दुरूपयोग करते हुए फर्जी मुकदमों में फंसाकर जेल भेज चुके हैं।

पीड़ित ने लगाई सुरक्षा की गुहार- पीड़ित ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने परिवार की जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है। पीड़ित ने बताया कि पूर्व डीजीपी कभी भी उसकी और उसके परिवार की हत्या करा सकते हैं, इसलिए उसे सुरक्षा दी जाए। हालांकि पुलिस केस दर्ज करके पूरे मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है। मछलीशहर सीओ अतर सिंह ने बताया कि सोमवार को तरहटी गांव में राजस्व टीम, चकबंदी के लिए पंचायत भवन पर गई थी। आरोप है कि ग्राम प्रधान चन्द्रेश गुप्ता को पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव ने मारपीट करते हुए धमकी दी। तहरीर के आधार पर पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, विवाद के बाद दोनों पक्षों में शांति-व्यवस्था बनाकर पैमाइश कराई गई।