यूपी में प्रतिबंधित संगठन पीएफआई से संबंधों को लेकर एटीएस की बड़ी कार्रवाई

गाजियाबाद, शामली और बुलंदशहर में दबिश जारी है। उधर, मेरठ पुलिस ने बताया कि लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में रहने वाले सपा नेता अब्दुल खालिक अंसारी और मवाना के हीरा लाल मोहल्ला में रहने वाले मोहम्मद मूसा को भी हिरासत में लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक अब्दुल खालिक अंसारी बुलंदशहर में सपा के महानगर अध्यक्ष रह चुके हैं और शनिवार को ही अपनी पत्नी के इलाज के लिए मेरठ आए थे।
 
गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ, आजमगढ़ और बनारस में रेड कर 13 लोग गिरफ्तार, बुलंदशहर, गाजियाबाद, शामली में छापेमारी जारी।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ, 07 मई:- उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्क्वायड को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के सक्रिय होने की पुख्ता जानकारी मिली है। इस जानकारी के आधार पर एटीएस ने शनिवार की देर शाम मेरठ के शाहजहां कॉलोनी में दबिश देकर एक युवक को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने आरोपी की पहचान अताउर रहमान निवासी शाहजहां कॉलोनी के रूप में की है। इसी क्रम में एटीएस की टीम ने पीरवाली से सपा नेता अब्दुल खालिक को भी गिरफ्तार किया है। इसी क्रम में यूपी एटीएस ने राजधानी लखनऊ के थाना बख्शी का तालाब क्षेत्र में दबिश दे कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों लोगों की गिरफ्तारी अचरामऊ गांव से हुई है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान मोहम्मद फरहान पुत्र वशीरुद्दीन और जफर पुत्र जहूर के रूप में हुई है।

एटीएस की टीम गाजियाबाद में मोदीनगर के कलछीना के अलावा बुलंदशहर और शामली में भी दबिश दे रही है, इन स्थानों से भी कुछ लोगों को हिरासत में लेने के साथ कुछ संवेदनशील दस्तावेज बरामद किए गए हैं। एटीएस सूत्रों ने बताया कि शनिवार की शाम से ही छापेमारी हो रही है। सादी वर्दी में पहुंची एटीएस की टीम ने अभी तक 2 लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन अभी भी गाजियाबाद, शामली और बुलंदशहर में दबिश जारी है। उधर, मेरठ पुलिस ने बताया कि लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में रहने वाले सपा नेता अब्दुल खालिक अंसारी और मवाना के हीरा लाल मोहल्ला में रहने वाले मोहम्मद मूसा को भी हिरासत में लिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक अब्दुल खालिक अंसारी बुलंदशहर में सपा के महानगर अध्यक्ष रह चुके हैं और शनिवार को ही अपनी पत्नी के इलाज के लिए मेरठ आए थे। उनकी पत्नी को किडनी की बीमारी है और शहर के मंगलपांडे नगर के डॉक्टर पाह्वा के पास इलाज चल रहा है। इनकी गिरफ्तारी के बाद एटीएस की टीम मवाना के हीरा लाल मोहल्ला निवासी मोहम्मद मूसा पुत्र यासिन उठा लिया।

सपा नेता अब्दुल खालिक के बेटे जैद के मुताबिक वह अपनी मां को डॉक्टर को दिखाने के बाद चाचा के घर पहुंचे ही थे कि सादी वर्दी में एटीएस के लोग पहुंच गए। इन्होंने पहले उसके पिता के बारे में पूछा और पहचान होते ही उन्हें दबोच कर ले जाने लगे, उनके परिवार ने विरोध भी किया, लेकिन एटीएस ने उनकी एक ना सुनी। जैद ने बताया कि उसने तुरंत नजदीकी पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस ने भी कोई मदद नहीं की। जानकारी के मुताबिक 20 साल तक बुलंदशहर में रहे सपा के नगर अध्यक्ष रहे खालिक ने दिल्ली में एसडीपीआई से जुड गया और बाद में किसान यूनियन से जुड़ गया। हालांकि बेटे ने खालिक के एसडीपीआई से संबंध को नकार दिया है।