माँ अन्नपूर्णा देवी पुर्नस्थापना यात्रा का जनपद प्रतापगढ़ में पुष्पवर्षा से हुआ भव्य स्वागत।।

 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 15 नवंबर:- माता अन्नपूर्णा की प्रतिमा दिल्ली से 11 नवम्बर को रवाना होने के बाद यूपी के 18 जिलों से गुजरकर 15 नवम्बर को श्री काशी विश्वनाथ धाम में विधिविधान से प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद माँ की प्रतिमा स्थापित की जायेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 29 नवम्बर 2020 को मन की बात कार्यक्रम में देश के लोगों को माँ अन्नपूर्णा की प्रतिमा कनाडा में मिलने की जानकारी दी थी। कहा था कि हर एक भारतीय को यह जानकर गर्व होगा कि माँ अन्नपूर्णा की सदियों पुरानी प्रतिमा कनाडा से भारत वापस लाई जा रही है।

लगभग एक दशक पूर्व वाराणसी के एक मंदिर से चोरी हुई थी मूर्ति:- माँ अन्नपूर्णा की प्रतिमा वाराणसी के एक मंदिर से चोरी हुई थी जो 100 वर्ष बाद अपने घर लौट रही है। माँ अन्नपूर्णा देवी की दुर्लभ मूर्ति की पुर्नस्थापना हेतु शोभा यात्रा जनपद अयोध्या से जनपद सुल्तानपुर, जनपद प्रतापगढ़, जनपद जौनपुर होते हुये जनपद वाराणसी पहुँचेगी।

प्रतापगढ़ की सीमा पर हुआ भव्य स्वागत:– माँ अन्नपूर्णा देवी पुर्नस्थापना यात्रा का आज जनपद प्रतापगढ़ की सीमा पर जिला प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल, पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल, मुख्य राजस्व अधिकारी इन्द्र भूषण वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी, उपजिलाधिकारी पट्टी डी0पी0 सिंह सहित जनपदीय अधिकारियों ने हरिहरा बीर बाबा में पुष्प वर्षा के साथ भव्य रूप से स्वागत किया गया। उसके उपरान्त माँ अन्नपूर्णा देवी का स्वागत सदर बाजार मोड़, चौक, भाजपा कार्यालय, तुलसीसदन (हादीहाल), रामजानकारी मंदिर, भुपियामऊ चौराहा, पृथ्वीगंज बाजार सहित अन्य स्थलों पर जगह-जगह पर रथ को रूकवाकर पुष्प वर्षा एवं आरती कर भारी मात्रा में लोगों ने माता के दर्शन किये। तुलसीसदन (हादीहाल) में सांस्कृतिक दलों द्वारा कीर्तन एवं भजन का कार्यक्रम किया गया। पृथ्वीगंज बाजार में सांसद प्रतापगढ़ संगम लाल गुप्ता, विधायक रानीगंज धीरज ओझा ने माँ अन्नपूर्णा देवी की प्रतिमा का स्वागत कर पुष्पवर्षा व आरती की। इसी तरह जनपद में जगह-जगह में रूककर महिलाओं एवं पुरूषों ने माँ अन्नपूर्णा के दर्शन प्राप्त किये।।