प्रतापगढ़ जनपद के हथिगवां थाना क्षेत्र से चोरी की 14 अदद एलईडी स्ट्रीट लाइट के साथ 06 अभियुक्त गिरफ्तार

मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र हथिगवां के बेंती चैराहा के पास पुराने बंद पड़े पेट्रोल पम्प से मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित अभियुक्तों 01- विश्वनाथ  उर्फ सुल्ली पुत्र रामनरेश, 02- अर्जुन सरोज उर्फ बुढ्डे पुत्र जोखू सरोज, 03- रीतिक सरोज उर्फ बिल्लू पुत्र लालचन्द्र सरोज, 04- सुमित सरोज पुत्र लवकुश सरोज, 05- मुलायम सरोज उर्फ अतुल सरोज पुत्र मोतीलाल सरोज नि०गण बेंती थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़ के पास से चोरी की 10 अदद स्ट्रीट लाइट बरामद की गई।
 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 11 जून:- यूपी के जनपद प्रतापगढ़ में 27 मई को थानाक्षेत्र हथिगवां के ग्राम सभा दारानगर से सैफन के पुल तक लगी सरकारी स्ट्रीट लाइट चोरी होने के सम्बन्ध में प्राप्त तहरीर के आधार पर मु०अ०सं० 101/2023 धारा 379 भादवि का अभियोग थाना हथिगवां में पंजीकृत किया गया था।

पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल के कुशल निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में जनपद के थाना हथिगवां से उ०नि० आलोक कुमार व उ०नि० रमिल कुमार मय हमराह द्वारा देखभाल क्षेत्र/चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र हथिगवां के बेंती चैराहा के पास पुराने बंद पड़े पेट्रोल पम्प से मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित अभियुक्तों 01- विश्वनाथ उर्फ सुल्ली पुत्र रामनरेश, 02- अर्जुन सरोज उर्फ बुढ्डे पुत्र जोखू सरोज, 03- रीतिक सरोज उर्फ बिल्लू पुत्र लालचन्द्र सरोज, 04- सुमित सरोज पुत्र लवकुश सरोज, 05- मुलायम सरोज उर्फ अतुल सरोज पुत्र मोतीलाल सरोज नि०गण बेंती थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़ के पास से चोरी की 10 अदद स्ट्रीट लाइट बरामद की गई तथा जामा तलाशी में 06- बैजनाथ सरोज पुत्र पुतानी लाल सरोज नि० कुरांवा बाग मजरे बेंती थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़ के पास 600 रुपये व निशानदेही पर 04 अदद स्ट्रीट लाइट बरामद की गई एवं अभियोग उपरोक्त में धारा 411, 413 भादवि की बढ़ोत्तरी की गई।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण
01- विश्वनाथ उर्फ सुल्ली पुत्र रामनरेश नि०ग्राम बेंती थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़।
02- अर्जुन सरोज उर्फ बुढ्डे पुत्र जोखू सरोज नि०ग्राम बेंती थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़।
03- रीतिक सरोज उर्फ बिल्लू पुत्र लालचन्द्र सरोज नि०ग्राम बेंती थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़।
04- सुमित सरोज पुत्र लवकुश सरोज नि०ग्राम बेंती थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़।
05- मुलायम सरोज उर्फ अतुल सरोज पुत्र मोतीलाल सरोज नि०ग्राम बेंती थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़।
06- बैजनाथ सरोज पुत्र पुतानी लाल सरोज नि०ग्राम कुरावां बाग मजरे बेंती थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़।

पूछताछ का विवरण- पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त बैजनाथ सरोज ने बताया कि चोरी की लाइट को खरीदने के लिए वह आया था। इससे पहले भी इन लोगों से चोरी की स्ट्रीट लाइट खरीदी हैं क्योंकि ये काफी सस्ते दामों पर बेच देते हैं, जिसका हिसाब मैं बाद में करता रहता हूं। इन्ही लोगो से पूर्व में खरीदी हुई स्ट्रीट लाइट मेरे पास रखी हुई हैै। सभी अभियुक्तों ने बताया कि पूर्व में भी हमने कई चोरियां की हैं एवं चोरी की लाइटों को बिजली का काम/टेन्ट का काम करने वालों को बेच देते हैं।

बरामदगी- चोरी की कुल 14 अदद स्ट्रीट लाइट।

01- चोरी की 11 अदद सूर्या एलईडी स्ट्रीट लाइट।
02- चोरी की 01 अदद एचपीएल एलईडी स्ट्रीट लाइट
03- चोरी की 01 अदद हेव्लस एलईडी स्ट्रीट लाइट।
04- चोरी की 01 अदद क्राम्पटन एलईडी स्ट्रीट लाइट।