सपा नेता सौरभ सिंह समेत 3 लोगो पर दहेज़ उत्पीड़न, मारपीट समेत कई गम्भीर धाराओ में दर्ज हुआ मुकदमा

सपा नेता की पत्नी ने बताया कि आये दिन सौरभ सिंह उनके पिता संजय सिंह और उनकी माँ दहेज के लिए उनको प्रताड़ित करते रहते है, और उनके साथ मारपीट करके दहेज के लिए दबाव बनाया जाता है। दहेज की मांग पूरी न होने पर जिंदा जलाने का प्रयास भी किया गया।
 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 21 अप्रैल:- खबर यूपी के जनपद प्रतापगढ़ से है जहाँ समाजवादी पार्टी के टिकट से विश्वनाथगंज विधानसभा से चुनाव लड़ने वाले सौरभ सिंह समेत 3 लोगो पर दहेज़ उत्पीड़न, मारपीट समेत कई गम्भीर धाराओ में एफआईआर दर्ज हुआ है। सौरभ सिंह की पत्नी की तहरीर पर सौरभ उनके पिता संजय सिंह और मां के खिलाफ लालगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। उनकी पत्नी ने दहेज उत्पीड़न, जिंदा जलाने और मारपीट करने जैसे गंभीर आरोप लगाए है।

पूरा मामला:- पूरा मामला प्रतापगढ़ जनपद के लालगंज कोतवाली इलाके के बहुचरा गांव का है जहाँ समाजवादी पार्टी के टिकट से विश्वनाथगंज विधानसभा से चुनाव लड़ चुके सौरभ सिंह पर उनकी पत्नी ने गंभीर आरोप लगाए है, उनकी पत्नी ने अपने पति सौरभ सिंह और उनके पिता संजय सिंह और माँ के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, मारपीट जैसे गंभीर आरोप लगाए है और लालगंज कोतवाली में तहरीर भी दी है जिसपर पुलिस ने मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी है। आपको बता दे कि सपा नेता सौरभ सिंह की पत्नी सपा के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव के करीबी मानी जाती है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, और मामले कि जांच में जुट गई है।

सपा नेता की पत्नी ने बताया- उन्होंने बताया कि आये दिन सौरभ सिंह उनके पिता संजय सिंह और उनकी माँ दहेज के लिए उनको प्रताड़ित करते रहते है, और उनके साथ मारपीट करके दहेज के लिए दबाव बनाया जाता है। दहेज की मांग पूरी न होने पर जिंदा जलाने का प्रयास दी भी किया, वह रोज-रोज की प्रताड़ना से तंग आ गई है, उनकी हत्या किसी भी दिन की जा सकती है।

लालगंज प्रभारी निरीक्षक ने बताया- लालगंज प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दोपहर में पारिवारिक विवाद और आगजनी की सूचना मिली थी और सौरभ सिंह की पत्नी ने आरोप लगाया कि उसके पति, सास और सुसर उसे दहेज़ के लिए प्रताड़ित करते है, आग से जिंदा जलाने और मारपीट का आरोप लगाया, तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आगे की विधि सम्वत कार्यवाही शुरू की गई है।

जिद करके पति सौरभ सिंह को दिलवाया था विधानसभा चुनाव का टिकट- आपको बता दे कि सौरभ सिंह की पत्नी सुनैना सिंह सेंगर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है, सपा के टिकट पर सौरभ सिंह विश्वनाथगंज विधानसभा से 22 का चुनाव लड़ चुके हैं। सपा मुखिया मुलायम सिंह व अखिलेश यादव परिवार में गहरी पैठ है सुनैना की, सुनैना ने जिद कर सपा का टिकट दिलवाया था पति को। 20 अप्रैल को हुई मारपीट की शिकायत लेकर सुबह एसपी सतपाल अंतिल से मिलने भाई और 3 साल के बेटे के साथ पहुँची थी सुनैना, एसपी से मिलने के बाद घर पहुँची सुनैना के साथ मारपीट साथ ही ज्वलनशील तरल पदार्थ डालकर जलाने की कोशिश का आरोप। इस बात की दूरभाष पर सूचना के बाद ससुराल पहुँचा था भारी पुलिस बल और फोरेंसिक टीम। साक्ष्य संकलन के बाद वापस हुई फोरेंसिक टीम व पुलिस बल।।