CBI की टीम पहुंची कुंडा के बलीपुर गांव,मृतक प्रधान के भाई और बेटे के अलावा ग्रामीणो से किया पूछताछ

सीओ ज़ियाउलहक हत्याकांड में राजा भैया से पूछताछ करने के पूर्व घटना की एफआईआर सम्बंधित कागजात खंगालने सीबीआई थाने पहुंची
 
सीओ ज़ियाउलहक हत्याकांड में राजा भैया से पूछताछ करने के पूर्व घटना की एफआईआर सम्बंधित कागजात खंगालने सीबीआई थाने पहुंची

प्रतापगढ़। कुंडा सीओ ज़ियाउलहक हत्याकांड की जांच करने प्रतापगढ़ पहुंची सीबीआई आज तीसरे दिन घटनास्थल बलीपुर पहुंची, जहां वह मृतक ग्राम प्रधान नन्हें यादव के भाई सुधीर और उनके बेटे ज्ञानेंद्र से पूछताछ किया ,इसके अलावा घटनास्थल का जायजा लिया और गांव के दर्जन भर लोगो से पूछताछ किया। सीबीआई आज तीसरे दिन बलीपुर के पंचायत भवन में ज्ञानेंद्र और सुधीर के अलावा गांव के दर्जनभर लोगों से घटना के बाबत विभिन्न पहलुओं पर बारी-बारी से पूछताछ किया और उनके बयान दर्ज किया।
 इसके पूर्व गुरुवार को  सीबीआई ने सीओ के गनर इमरान, ततकालीन हथिगवां थानाध्यक्ष मनोज शुक्ला  ,ततकालीन थानाध्यक्ष कुंडा सर्वेश मिश्र और एक एसआई  से पूछताछ किया।  बता दें कि 2 मार्च 2013 को हुई सीयो जियाउल हक़ हत्याकांड की जांच करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एक बार फिर से सीबीआई की 5 सदस्यीय टीम ने बुधवार से जिले में डेरा डाला है। 

गौरतलब है की ट्रायल कोर्ट ने सीबीआई की क्‍लोजर रिपोर्ट को खारिज करते हुए जांच जारी रखने का आदेश दिया था। लेकिन इलाहाबाद हाई कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के आदेश को रद्द करते हुए इस क्‍लोजर रिपोर्ट को वैध करार दिया था। जिसके बाद शहीद सीओ जियाउल हक की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल किया था। जिसकी सुनवाई करते हुए जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस बेला माधुर्य त्रिवेदी की बेंच ने डीएसपी की पत्‍नी परवीन आजाद की याचिका पर सुनवाई के दौरान फैसला सुनाते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट के पिछले साल के उस आदेश को रद्द कर दिया जिसमें क्‍लोजर रिपोर्ट को मान्‍यता दी गई थी और राजा भैया की संदिग्धता की जांच करके सीबीआई को तीन महीने के अंदर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।