प्रतापगढ के ईदगाह में जिला जज ने अदा की नमाज, मांगी अमन चैन की दुआ

नमाजियों ने मुल्क में अमन चैन और तरक्की की दुआ मांगी तथा अल्लाह द्वारा बताये हुए मार्ग पर चलने की शक्ति की दुआ की। नमाज की सुरक्षा में भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। नमाज के बाद सभी ने एक दूसरे को गले मिल कर बधाईया दी।
 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 29 जून:- प्रतापगढ में आज ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। ज़िले के भूलियापुर स्थित ईदगाह पहुँचे जिला न्यायाधीश अब्दुल शाहिद ने मुस्लिम भाइयों के साथ ईद उल अज़हा की नमाज अदा की जिसके बाद डीएम और एसपी ने उन्हें मुबारक़बाद दिया। बता दे की बकरीद के अवसर पर नामज के बाद लोगों ने एक दूसरे को मुबारकबाद दी। शहर की दूसरी ईदगह और मस्जिदों में भी बकरीद के मौके पर सुबह नमाजियों ने नमाज पढ़ी इस अवसर पर मुल्क की तरक्की और देश में अमन चैन की दुआये भी की गयी। बच्चे, बुजुर्ग और नौजवान हर किसी के चेहरे पर आपसी प्रेम भाई चारे व सौहार्द के प्रतीक इस त्यौहार की ख़ुशी देखने लायक थी। इस दौरान नमाजियों ने मुल्क में अमन चैन और तरक्की की दुआ मांगी तथा अल्लाह द्वारा बताये हुए मार्ग पर चलने की शक्ति की दुआ की।

नमाज की सुरक्षा में भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। नमाज के बाद सभी ने एक दूसरे को गले मिल कर बधाईया दी। बकरा ईद को बकरीद, ईद अल-अधा, ईद कुर्बान या कुर्बान बयारमी के नाम से भी जाना जाता है, यह ज़ुल हिज्जा/धू अल-हिज्जा महीने के दौरान मनाया जाता है, जो इस्लामी चंद्र कैलेंडर का बारहवां महीना है। बकरीद पर जिले में सभी मस्जिदों पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस फ़ोर्स लगाई गयी। चारो तरफ सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। ईदगाह पर डीएम एसपी ने बैठकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया वहीं जिला अब्दुल शाहिद भूलियापुर ईदगाह  ईदगाह पहुंचकर नमाज अदा की तो जिलाधिकारी प्रकाश श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने मुबारकबाद दिया।