लालगंज तहसील में सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक राष्ट्रीय पक्षी मोर करता है चहल कदमी

अमेठी में सारस सुर्खियों में आया तो तहसील परिसर में रहने वाले इस मोर का भी वीडियो फोटो बनाकर इलाके के लोग वायरल करने लगे। इस बारे में अधिवक्ता ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने बताया कि यह मोर तहसील परिसर में सुरक्षित है और हमलोगों के बीच दिन भर रहता है, ऐसा माना जाता है कि मोर देखना शुभ होता है।
 
रिपोर्ट- गौरव तिवारी संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 12 मार्च:- यूपी के जनपद प्रतापगढ़ के लालगंज में सुबह वकीलों के आने के समय पहुच जाता है और शाम वकीलों के जाने के बाद उड़ जाता है जंगल में। वकीलों के साथ दिन भर रहने वाला मोर उन्हीं के साथ खाता है और नाच नाच कर लोगों मनोरंजन करता है फोटो वीडियो का शौक रखता है वीडियो बनवाने के लिए पंख उठा कर नाचना रोक देता है। अमेठी के सारस के सुर्खियों में आने के बाद इस मोर का वीडियो फोटो हो रहा है वायरल। जंगल में मोर नाचा किसने देखा लेकिन लालगंज तहसील परिसर में अक्शर रहने और नाचने वाला मोर फोटो और वीडियो का भी शौकीन है, नाचते समय कोई भी वीडियो व फोटो बना सकता है वीडियो बनते समय शांत होकर पंख ऊपर किये बाकायदा पोज भी देता है।

अमूमन मोर नाचता हो और कोई पहुँच जाए उड़ जाते हैं लेकिन इस मोर पर कोई फर्क नहीं पड़ता, कचेहरी परिसर में वकीलों के साथ ही घुम कर खाता है और दिन बिताता है जब वकील कचेहरी से चले जाते है तो वह भी जंगल में उड़ जाता हैं। इसकी दिनचर्या को लेकर चर्चा भी जिले में खूब होती है, लेकिन इसके फोटो वीडियो का शौकीन होने की ज्यादा चर्चा रहती है जिसके चलते लोग अक्सर कचेहरी पहुच जाते है इस मोर को कैमरे में कैद करने को। अमेठी में सारस सुर्खियों में आया तो तहसील परिसर में रहने वाले इस मोर का भी वीडियो फोटो बनाकर इलाके के लोग वायरल करने लगे। इस बारे में अधिवक्ता ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने बताया कि यह मोर तहसील परिसर में सुरक्षित है और हमलोगों के बीच दिन भर रहता है, ऐसा माना जाता है कि मोर देखना शुभ होता है।