प्रतापगढ़-ब्यूटी पार्लर संचालिका  मौत मामले में 10 नामजद समेत 11 लोगो के खिलाफ हत्या समेत गंभीर धराओ में केस

नगर कोतवाली की चिलबिला में हुई कंचन जायसवाल की मौत के बाद भाई की तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर
 

रिपोर्ट-गौरव तिवारी(सांवददाता)
प्रतापगढ़। नगर कोतवाली के चिलबिला में हुई ब्यूटी पार्लर संचालिका कंचन जायसवाल की मौत के मामले में उसके भाई के तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस ने 10 नामजद और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या समेत गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है।

मृतक के भाई की तहरीर पर सचिन जायसवाल, शशि जायसवाल, ऋषि जयसवाल, अजय कुमार यादव उर्फ श्याम यादव के अलावा सौरभ जयसवाल, प्रिंस जायसवाल, सुनील यादव ,शुभम सिंह उर्फ विनय सिंह, आशीष सिंह, राजशेखर यादव के अलावा एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने  धारा 147, 148 ,149 ,504,506 के अलावा 302 के तहत केस दर्ज करते हुए आगे की छानबीन शुरू कर दी है।

बता दे की नगर कोतवाली के चिलबिला का है जहां दिव्यांग कंचन जयसवाल ब्यूटी पार्लर चलती थी । आरोप है कि उसके भाई ने भूमाफियो से मिलकर दो दुकानों को बेच दिया। लेकिन भूमाफियाओ ने ब्यूटी पार्लर पर भी जबरन कब्ज़ा शुरू कर दिया। मामले की शिकायत पीड़ित ने पुलिस के आला अफसर से की लेकिन उसे न्याय नहीं मिला। 2 दिन पूर्व भूमाफिया पहुंचे और दुकान के शटर पर ताला लगाने की प्रयास भी किया । कहीं से न्याय न मिलने पर कंचन ने बीती रात आत्मघाती कदम उठाते हुए पहले तो सुसाइड नोट लिखा उसके बाद फेसबुक के जरिए अपनी मौत का जिम्मेदार अपने भाई और भूमाफियाओं को ठहराते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई। फेसबुक लाइव के बाद उसने मौत को गले लगा लिया और आज सुबह जब कंचन के मौत की जानकारी बाजार वासियों को हुई तो व्यापारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया और बाजार की सभी दुकानों को बंद कर दिया सुबह से ही एसपी सतपाल अंतिल मौके पर डटे रहे है और करीब 8 घंटे बाद शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जाम लगने की वजह से अयोध्या प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह से जम रहा और आवागमन पूरी तरीके से बाधित रहा जिससे लोग परेशान हुए । इस मामले में पुलिस तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है और लापरवाही पाए जाने पर चिलबिल चौकी इंचार्ज समेत 6 पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है