Pratapgarh- टीटीई ने बिना टिकट यात्रियों को कराया सफर, डेढ़ लाख की चोरी

बिना टिकट यात्रियों का मामला पहले से सुर्खियों में है, पद्मावत एक्सप्रेस में बिना टिकट यात्रियों से पैसा लेकर यात्रा कराने वाले टीटीई का एक ग्रुप हैं। जो रास्ते में इस तरह की करतूत करते हैं। कुछ महीने पहले भी इसी ट्रेन में टीटीई द्वारा पैसा लेकर बिना टिकट यात्रियों को सफर कराने का मामला सुर्खियों में आया था। जिसके संबंध में जीआरपी बरेली सिपाही द्वारा टीटीई के खिलाफ लिखित शिकायत उच्च अधिकारियों से की गई थी। जिसमें स्टाफ की बड़ी फजीहत हुई थी।
 
रिपोर्ट- गौरव तिवारी संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 23 फरवरी:- खबर यूपी के जनपद प्रतापगढ़ से है जहां यात्रियों को बिना टिकट ट्रेन में सफर कराकर उसके एवज में मोटी रकम वसूल करने का टिकट चेकिंग स्टाफ का (टीटीई) गोरखधंधा बंद नहीं हो रहा है। इनकी यह करतूत टिकट लेकर चलने वाले यात्रियों पर भारी पड़ रही है। क्योंकि बिना टिकट यात्रियों में चोर उचक्के भी शामिल होते हैं। जो मौका पाकर यात्रियों का सामान लेकर चंपत हो जाते हैं। 

पूरा मामला- गुरुवार को दिल्ली से प्रतापगढ़ आ रही पदमावत एक्सप्रेस के एसी कोच बी टू में सफ़र कर रही महिला का बैग चोरी हो गया। जिसमें डेढ़ लाख के गहने और चार हजार नकद था। जीआरपी को दी गई तहरीर में महिला ने टीटीई पर बिना टिकट यात्रियों का सफर उसी एसी कोच में कराने का आरोप लगाया है। उसको शंका है कि उन्हीं यात्रियों की यह करतूत है। उसने पुलिस वालों से कार्रवाई की मांग की है। पूर्वी दिल्ली पंचशील गार्डेन नवीन शाहदरा की पूर्णिमा सिंह पत्नी डाक्टर रामकुमार सिंह का प्रतापगढ़ आ रही पदमावत एक्सप्रेस के एसी कोच बी टू में 25 और 28 नम्बर बर्थ पर आरक्षण था। वे दहिलामऊ आ रही थी। उनका आरोप है कि लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन पर उनका बैग चोरी हो गया। जिसमें सोने की चेन और झुमका के अलावा चार हजार नकद था।

महिला ने लगाए गंभीर आरोप- प्रतापगढ़ में उतरने के बाद उन्होंने जीआरपी थाने में घटना की तहरीर दी है। जिसमें उन्होंने टीटीई रशीद  पर बिना टिकट यात्रियों को बीटू कोच में सफर कराने का गम्भीर आरोप लगाया है। पूर्णिमा की मानें तो घटना टीटीई रशीद की लापरवाही से हुई है। उनका यह भी आरोप है कि उन्होंने रास्ते में उच्च अधिकारियों को इस बारे में बताया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। बिना टिकट यात्रियों का मामला पहले से सुर्खियों में है, पद्मावत एक्सप्रेस में बिना टिकट यात्रियों से पैसा लेकर यात्रा कराने वाले टीटीई का एक ग्रुप हैं। जो रास्ते में इस तरह की करतूत करते हैं। कुछ महीने पहले भी इसी ट्रेन में टीटीई द्वारा पैसा लेकर बिना टिकट यात्रियों को सफर कराने का मामला सुर्खियों में आया था। जिसके संबंध में जीआरपी बरेली सिपाही द्वारा टीटीई के खिलाफ लिखित शिकायत उच्च अधिकारियों से की गई थी। जिसमें स्टाफ की बड़ी फजीहत हुई थी। यह दूसरा इस तरह का मामला सामने आया है। खास बात यह है कि ये मामले शिकायत वाले हैं जो खुल गए। जिनकी शिकायत नहीं होती है। उनकी संख्या अनगिनत है।