अवैध अतिक्रमण हटवाने को लेकर मचा बवाल, ग्रामीणों ने किया नेशनल हाईवे जाम

आरोप है कि वह अपनी पुश्तैनी जमीन पर नवनिर्माण कर रही थी, इसके एवज में गांव के लेखपाल और प्रधान ने दो ₹2 लाख की रिश्वत मांगी थी। जिसे ना दे पाने की स्थिति में जब उन्होंने निर्माण शुरू किया तो आज जेसीबी और बुलडोजर लेकर उच्च अधिकारी पहुंच गए और उनके निर्माण को ढहा दिया गया। इससे नाराज ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे जाम कर दिया और जमकर हंगामा काटा।
 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 01 अप्रैल:- प्रतापगढ़ जिले में अवैध अतिक्रमण हटवाने को लेकर जमकर बवाल हुआ है, प्रशासन पर आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे जाम कर दिया और जमकर हंगामा काटा सूचना के बाद पहुंची भारी पुलिस बल ने कड़ी मशक्कत करने के बाद हाईवे को खाली कराया। इस दौरान कई किलोमीटर तक जाम लगा रहा, ग्रामीणों का आरोप है कि पुश्तैनी जमीन और उनके मकान को ध्वस्त करने के लिए जिला प्रशासन पहुंचा। वही प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है की बंजर की जमीन पर निर्माण हो रहा था जिसे रोकने की कोशिश की गई।

पूरा मामला- मामला कुंडा कोतवाली के महंगू का पुरवा गांव का है जहां की रहने वाली निर्मला देवी का आरोप है कि वह अपनी पुश्तैनी जमीन पर नवनिर्माण कर रही थी, इसके एवज में गांव के लेखपाल और प्रधान ने दो ₹2 लाख की रिश्वत मांगी थी। जिसे ना दे पाने की स्थिति में जब उन्होंने निर्माण शुरू किया तो आज जेसीबी और बुलडोजर लेकर उच्च अधिकारी पहुंच गए और उनके निर्माण को ढहा दिया गया। इससे नाराज ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे जाम कर दिया और जमकर हंगामा काटा। जाम हटवाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी जिसके बाद मौके पर एसडीएम ही पहुंचे और किसी तरीके से ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शाम को खाली कराया वहीं इस दौरान कई किलोमीटर तक जाम लगा।

प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया- वही पुस्तैनी निर्माण ढहाने को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि यह बंजर और सरकारी जमीन है। जिसकी शिकायत मिली थी और इस मामले की जांच कराने के बाद नायब तहसीलदार और थानाध्यक्ष को अवैढ़ निर्माण हटवाने के लिए निर्देशित किया गया था। प्रशासन के निर्देश पर भी आज टीम गांव में पहुंचकर हो रहे अवैध निर्माण को हटा दिया है, और जो लोग हंगामा कर रहे हैं उनके विरुद्ध आगे कार्रवाई भी की जाएगी।