सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा करने वाली पत्नी ने आखिर गैर मर्द के लिए क्यो उजाड़ा अपना सुहाग

गिरफ्तारी के बाद आरोपियों ने बताया कि हम लोग एक दूसरे से फोन पर काफी बातचीत करते थे व एक दूसरे के घर पर कुछ माह पहले ही आना जाना शुरु हुआ था। मृतक, अभियुक्ता (वादिनी मुकदमा) का पति था, हम लोगों मृतक को मारने का प्लान बनाया था व एक साथ रहने की सोची थी।
 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 14 जून:- बहन के घर आम पहुँचाकर लौट रहे 38 वर्षीय होरीलाल की हत्या कर शव को गड्ढे में फेंक दिया गया, ईंट पत्थर और धारदार हथियार से हत्या की गई। इस घटना को होरीलाल की पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ जिंदगी बिताने के लिए प्रेमी की मदद से अंजाम दिया। नवाबगंज थाना इलाके के किलहा बरियावां में हुई हत्या। यह मामला पति-पत्नी और वो के फेर में हुई थी।

पत्नी में प्रेमी के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट- आपको बता दे कि रायबरेली के ऊंचाहार थाना के बड़ा गांव निवासी होरीलाल को अपनी जान गवानी पड़ी, जिस पत्नी के साथ सात जन्मों के बंधन में बंधा था होरीलाल उसी ने प्रेमी संग मिलकर पति को उतार दिया मौत के घाट और थाने में दर्ज करा दिया अज्ञात के हत्यारों के खिलाफ मुकदमा। बताया जा रहा है कि पड़ोसी जनपद रायबरेली के ऊंचाहार कोतवाली के बड़ा गांव निवासी 38 वर्षीय होरी लाल शनिवार को नवाबगंज के किशुनदासपुर अपने बहनोंई रामकरन के यहां आम देने गया था। जहाँ से शाम 6:00 बजे होरीलाल निमंत्रण में जाने की बात कहकर बहन के घर से साइकिल से निकल गया और रविवार की सुबह नवाबगंज व मानिकपुर थाने के बॉर्डर के गांव किलहा बरियावां गांव में शौच के लिए निकले लोगों ने चक रोड के किनारे गड्ढे में रक्तरंजित शव देखा जिसके बाद इलाके में मच गया, इसकी सूचना ग्रामीणों ने नवाबगंज पुलिस को दी जिसके बाद सक्रिय हुई पुलिस मौके पर पहुंची जहाँ शव की शिनाख्त कराना बड़ी चुनौती बन गया।

ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने किया खुलासा- हालांकि कुछ देर बाद ही मृतक की पहचान होरीलाल के रूप में हो गई। इस बात की सूचना पर मृतक की पत्नी शिवकुमारी मौके पर पहुँची और थाने में अज्ञात हत्यारों के खिलाफ तहरीर दी, जिसके बाद पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिजनों को सौपकर हत्यारों की तलाश में जुट गई जांच पड़ताल में जो सुराग पुलिस के हाँथ लगा वह चौकाने वाला था। पुलिस की जांच में खुलकर सामने आया कि होरीलाल की जिस पत्नी ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था उसका प्रेम प्रसंग घटना स्थल वाले गांव के रहने वाले सुभाष यादव के साथ वर्षो से चल रहा है इस जानकारी के बाद पुलिस ने सुभाष की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए और मुखबिरों जाल फैलाया तो बीती रात उक्त थाना इलाके के प्रयागराज लखनऊ हाइवे के बरइ का पुरवा स्थित अंदर पास के पास से सुभाष यादव को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया- जब पुलिस ने पूछताछ शुरू की जिसके बाद सुभाष ने बताया कि शिवकुमारी से वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों का मेल मिलाप भी था अब दोनों एक साथ रहना चाहते थे और इसी मकसद से होरीलाल की हत्या कर दी। सुभाष की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त सब्बल और मोबाइ बरामद करने के बाद वादिनी मुकदमा/हत्या शामिल मृतक की पत्नी शिवकुमारी को भी गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर दिया, अब प्रेमी प्रेमिका दोनों जेल में जिंदगी बिताने को मजबूर हैं।