कोविड वैक्सीन के अफवाहों के बीच वैक्सीनेशन को लेकर मिसाल बनकर उभरा सहारनपुर का ये गाँव।।

 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

सहारनपुर, 10 जून:- जनपद के गंगोह ब्लॉक का गांव खड़लाना ज़िले का पहला ऐसा गांव बन गया है जहां 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का शत-प्रतिशत कोविड-19 वैक्‍सीनेशन हो चुका है। प्रशासन की तरफ से इस गांव में दो सप्ताह से कैम्प लगाकर टीकाकरण कराया जा रहा था, सम्भवतः खड़लाना सूबे के पहला ऐसा गांव है, जहां पर 45 से ज्यादा उम्र के सभी लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवायी है। इसके अलावा 18+ के 25 प्रतिशत युवा भी कोरोना की डोज ले चुके है।

समाज मे फैली अफवाह के बीच मिसाल बना गाँव:- कोरोना वैक्‍सीनेशन में सबसे बड़ी बाधा ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों की उदासीनता और मुस्लिम समाज के लोगों में फैली भ्रांतियां मानी जा रही हैं। इन तमाम दिक्कतों के बावजूद सहारनपुर का खड़लाना गांव कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में मिसाल बनकर उभरा है, गाँव के लोगो का कहना है कि पहले कोरोना वैक्सीन को लेकर कई तरह के भृम सामने आए थे। लेकिन जब गाँव मे कई लोगो की कोरोना के चलते मौत हुई उसके बाद ग्रामीणों में भय सताने लगा और अंत मे उंन्होने वैक्सीन को ही अपना सुरक्षा कवच मानते हुए वैक्सिनेशन करवाई और अब यहाँ के 45+ के सभी लोगो का शत प्रतिशत वैक्सिनेशन हो चुका है।

ग्रामीणों का कहना है:- ग्रामीणों का कहना है की जब उन्होंने वैक्सीन ली तो थोड़ी बहुत दिक्कत आयी लेकिन अब सब ठीक है। कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर जो लोग अभी भी भ्रम की स्थिति में है उनसे अपील करते हुए गांव के लोगो का कहना है कि कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए कोरोना वैक्सीन सबसे बड़ा सुरक्षा कवच है इसलिए सभी लोग कोरोना वैक्सिनेशन जरूर करवाये।।