बलरामपुर- घर में भीषण आग से युवक की जिंदा जलकर मौत, 90 प्रतिशत झुलसा पत्रकार दबंगों पर आरोप।।

 
बलरामपुर- घर में भीषण आग से युवक की जिंदा जलकर मौत, 90 प्रतिशत झुलसा पत्रकार दबंगों पर आरोप।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रिपोर्ट- दीपक मिश्रा

बलरामपुर:- अस्पताल में भर्ती पत्रकार राकेश सिंह ने बताया कि दबंगों ने उसके घर में आग लगाई है, कुछ नकाबपोश लोग उसके घर में घुसे थे और पहले मारपीट की उसके बाद आग लगा दी।

पूरा मामला:- उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में एक पत्रकार के घर में भीषण आग लगने से एक युवक की जलकर मौत हो गई, वहीं घटना में पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक गंभीर रूप से घायल हो गए, इलाज के लिए उन्हें लखनऊ के ट्रामा सेंटर भेजा गया है, पत्रकार राकेश सिंह ने बताया कि दबंगों ने उनके घर में आग लगाकर जिंदा जलाने का प्रयास किया है। आग इतनी भीषण लगाई गई कि घर का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और दीवार टूट कर गिर गई, इस दर्दनाक हादसे में पत्रकार राकेश सिंह 90 प्रतिशत से ज्यादा जल चुके हैं, जबकि मकान के क्षतिग्रस्त हिस्से में एक युवक का बुरी तरह जला हुआ शव बरामद हुआ है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि यह शव पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक के मित्र पिंटू साहू का है, जो घटना के समय राकेश सिंह के घर में ही मौजूद था, पुलिस शव की शिनाख्त में जुटी है। घटना कोतवाली देहात क्षेत्र के कलवारी गांव की है।

गंभीर हालत में ट्रॉमा सेंटर रेफर:- शुक्रवार की रात लगभग 11:30 बजे पत्रकार राकेश सिंह के मकान में भीषण आग लगने और आग से मकान का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। तब तक एक युवक का शव जलकर राख हो चुका था, पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक जलने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गए थे, घायल राकेश सिंह को पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया है।

नकाबपोश घर में घुसे, मारपीट के बाद लगाई आग- राकेश सिंह:- अस्पताल में भर्ती पत्रकार राकेश सिंह ने बताया कि दबंगों ने उसके घर में आग लगाई है, गंभीर रूप से झुलस गए पत्रकार ने बताया कि कुछ नकाबपोश लोग उसके घर में घुसे थे और पहले मारपीट की उसके बाद आग लगा दी। आग लगाए जाने के बाद बेडरूम और किचन का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और दीवार टूट कर गिर गई।

घटना कैसे हुई, इसकी छानबीन की जा रही है- सीओ सिटी:- घटना के समय पत्रकार राकेश सिंह की पत्नी अपनी दो बेटियों के साथ मायके गई हुई थीं, इस भीषण हादसे में कई रहस्यों से अभी पर्दा उठना बाकी है। पुलिस तहकीकात में जुटी है लेकिन कई ऐसे साक्ष्य हैं जो गंभीर घटना की ओर इशारा करते हैं, मौके पर मौजूद सीओ सिटी राधा रमण सिंह ने बताया कि पुलिस तथ्यों के आधार पर छानबीन कर रही है, फॉरेंसिक टीम भी लगाई गई है और यह घटना कैसे हुई इसको लेकर छानबीन की जा रही है।।