गुना में डम्फर से टकराने के बाद बस में लगी आग, 13 की मौत,17 यात्री घायल, 7 लापता, डीएनए टेस्टिंग होगी

गुना से आरोन जा रही थी यात्री, दुहाई मंदिर के पास हुआ हादसा,सीएम ने कहा-घटना की जांच होगी
 
guna hadsa cm mohan yadav

गुना से आरोन जा रही यात्री बस सामने से आ रहे डम्फर से टकरा गई। दुर्घटना के बाद बस में आग लग गई। हादसे में 13 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है, जबकि 17 यात्री घायल हैं। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन सिंह यादव ने दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है।
जानकारी के अनुसार गुना के आरोन बस स्टैण्ड से सिकरवार टे्रवल्स यात्री बस क्रमांक एमपी 08 पी 0199 रात करीब 8 बजे रवाना हुई थी। बस ने बजरंगगढ़ रोड पर भी सवारियां भरी और लगभग 8 बजकर 35 मिनट पर बजरंगगढ़ से 5 किलोमीटर दूर स्थित दुहाई मंदिर के नजदीक पहुंच सकी थी कि आरोन की तरफ से आ रहे डम्फर चालक ने पहले सामने से टक्कर मारी। इसके बाद बस का पिछला हिस्सा भी डम्फर से टकराया। भिड़ंत के तुरंत बाद यात्री बस पलट गई और इसमें आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने यात्रियों को अपनी चपेट में लिया। बस में आग लगते ही यात्री खिड़कियों के कांच तोड़कर बाहर निकलने की जद्दोजहद करने लगे। लेकिन सभी यात्री सुरक्षित बाहर नहीं निकले सके और 13 लोगों की बस के अंदर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर गुना कलेक्टर तरुण राठी और एसपी विजय कुमार खत्री मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य का मुआयजना किया। मृतकों को बाहर निकलने के लिए 6 से ज्यादा एम्बुलेंस और आग बुझाने के लिए कई फायर ब्रिगेड को भी मौके पर भेजा गया। 

घटना की कहानी चश्मदीदों की जुबानी
बस में सवार बरखेड़ा हाट निवासी यात्री अंकित कुशवाह ने बताया कि बस गुना से आरोन के लिए रवाना हुई थी। मैं बस में सबसे आगे बैठा था। सेमरी पहुंचने से पहले अचानक एक्सीडेंट हुआ, मेरी आंखें बंद हो गई। मैं टकराकर बाहर आ गया, मैंने कुछ लोगों को हाथ देकर बाहर निकाला। आग लगने के बाद मैं कुछ समझ नहीं पाया। लगभग 8 लोगों की मौत हो गई। बस का चालक मेरे सामने खत्म हो गया। एक और यात्री मोहन सिंह ने बताया कि बस पूरी तरह भरी हुई थी, मैं संख्या का अनुमान नहीं लगाया पाया। लेकिन बहुत सारे लोग जल चुके हैं। 

सीएम ने कहा-घटना की जांच होगी
बस आगजनी की घटना को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन सिंह यादव ने दुख जताया है। उन्होंने बस दुर्घटना की जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। मुख्यमंत्री ने गुना जिला प्रशासन को बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं।

पूर्व विधायक ने सीएमएचओ पर लगाया शराब पीकर अस्पताल आने का आरोप
गुना बस आगजनी हादसे में झुलसे एक दर्जन से ज्यादा यात्रियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी मिलने पर पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह सलूजा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष हीरेंद्र सिंह और गुना विधायक पन्नालाल शाक्य सहित कई जनप्रतिनिधि अस्पताल पहुंच गए। इसी बीच पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह सलूजा ने आरोप लगाया कि सीएमएचओ डॉ. राजकुमार ऋषिश्वर शराब के नशे में हैं। उनकी बात का समर्थन करते हुए भाजपा जिला उपाध्यक्ष हीरेंद्र सिंह ने भी कलेक्टर की मौजूदगी में सीएमएचओ का मेडिकल टेस्ट कराने की बात कही।