मोतिहारी जिले में विस्फोट, 9 की मौत,कई लोग घायल

रामगढ़वा थाना इलाके में ईंट भठ्ठे की चिमनी में आग लगाते वक्त हुए विस्फोट में भठ्ठा संचालक समेत 9 लोगो की मौत और कई लोगो के चिमनी में फंसे होने की आशंका
 
Global bharat news

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क
मोतिहारी, 23 दिसम्बर। ज़िले में  ईंट भट्ठे की चिमनी में आग लगने से हुआ भयानक विस्फोट की चपेट में आने से भठ्ठा मालिक सहित 9 मजदुरो की दर्दनाक मौत हो गई जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। सूचना के बाद प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचकर घायलों को समुचित इलाज हेतु अस्पताल में भेजने का प्रबंध कर रहा है । वही चपेट में आने से अभी भी दर्जनभर लोगों के चिमनी में फंसे होने की आशंका के मद्देनजर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

बता दे की मोतिहारी जिले के एक ईंट भट्ठे में आग लगाने के दौरान अचानक चिमनी में विस्फोट हो गया। इस हादसे में भठ्ठा मालिक समेत कुल 9 लोगो की मौत हो गई जबकि 10 मजदूर लापता है उनके जबकि ईंट भठ्ठे की चिमनी में फंसे होने की आशंका है।  जबकि कई लोग विस्फोट होने से घायल है और स्थानीय प्रसाशन की मदद से घायलो को अस्पताल भेजा गया है जहाँ उनका उपचार शुरू किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, रामगढ़वा थाना इलाके के नरिरगिरी में एक ईंट भट्ठे का संचालन बीते कई वर्षों से हो रहा है। आज देर शाम मजदूर ईंट-भट्ठे में आग लगाने के लिए गए थे , जैसे ही मजदूरों ने ईंट-भट्टा चिमनी में आग लगाई वैसे ही चिमनी के ऊपरी हिस्से में तेज अवाज के साथ विस्फोट हो गया और चिमनी के टुकड़े की चपेट में मजदूर समेत कई लोग आ गए जिसमें अब तक 9 लोगो की मौत हुई है।

मामले की जानकारी मिलते ही डीएम और एसपी के अलावा कई थानों की पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड की गांडियां मौके पर पहुंची और  राहत एवं बचाव कार्य में शुरू कर दिया गया है।

हालांकि मौके पर बिजली की व्यवस्था ना होने के कारण राहत एवं बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही है। प्रशासन स्थानीय लोगों की सहयोग से घायलों को अस्पताल पहुंचाने में जुटा है।