मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद के अवैध निर्माण का ध्‍वस्‍तीकरण लखनऊ में चालू।

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने आज हजरतगंज स्थित साहू सिनेमा के बगल में "रानी सल्तनत प्लाजा" की चौथी मंजिल को भारी फोर्स की उपस्थिति में तोड़-फोड़ शुरू कर दिया।
मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद के अवैध निर्माण का ध्‍वस्‍तीकरण लखनऊ में चालू।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 6 मार्च।
लखनऊ में शनिवार को सुबह से ही मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद के राजधानी स्‍थ‍ित अवैध निर्माण पर ध्‍वस्‍तीकरण की कार्रवाई चालू है।

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने हजरतगंज स्‍थित साहू सिनेमा के बगल में “रानी सल्तनत प्लाजा” की चौथी मंजिल को भारी फोर्स की उपस्थिति में तोड़-फोड़ शुरू कर दिया।

जिलाधिकारी (डीएम) एवं लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर प्लाजा की चौथी मंजिल पर बनाई गई सभी 10 अवैध दुकानों को तोड़ दी जाएगी।

यह पूरी इमारत करीब पांच वर्ग फीट में बनाई गई है। अभियंताओं ने बताया कि चौथी मंजिल मानचित्र के विपरीत बनाई गई थी।

डीएम ने बताया कि इनको पहले भी नोटिस दी जा चुकी है, लेकिन न तो कांपलेक्स स्वामी ने समान नीति के तहत पालन किया गया और न ही अवैध निर्माण को खुद तोड़ा। इसलिए लखनऊ विकास प्राधिकरण ने शनिवार को कार्रवाई शुरू की है।

डीएम ने बताया कि पहले दुकानें तोड़ी जाएंगी फिर साइड के दीवारें गिराईं जाएंगी। अंत में छत का नंबर आएगा। सुबह के समय हजरतगंज में चहल-पहल कम होती है और पूरी बाजार भी बंद रहती है, इसलिए सुबह के समय से ही कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

उनके मुताबिक, राजधानी में ऐसी बनाई गई भू-माफियाओं की अवैध इमारतें चरणबद्ध तरीके से तोड़ी जाएंगी।