नकल माफियाओं ने यूपी टेट के एग्जाम में मारी सेंध, एसटीएफ जांच में जुटी।।

 
नकल माफियाओं ने यूपी टेट के एग्जाम में मारी सेंध, एसटीएफ जांच में जुटी।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ, 28 नवंबर:- UP TET का पेपर लीक होने की वजह से रद्द कर दिया गया। यह परीक्षा एक महीने बाद फिर से कराई जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को दोबारा नहीं देनी होगी कोई भी फीस, एक पूरे मामले की जाँच में एसटीएफ जुट गई है। मथुरा, गाजियाबाद, बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल हुआ था पेपर। प्रयागराज व पश्चिमी उत्तर प्रदेश से कई आरोपी हिरासत में लिए गए। और पेपर कराने वाली एजेंसी भी शक के घेरे में है जिसको ब्लैक लिस्ट किया जाएगा।

कड़ी सुरक्षा के दावे फेल:- उत्तर प्रदेश में आज होने वाली UP TET की परीक्षा रद्द कर दी गई है। पेपर लीक होने के चलते एग्जाम को पोस्टपोंड किया गया है। ये एग्जाम दो पारियों में आयोजित होनी थी। इस परीक्षा में करीब 21 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे। बताया जा रहा है कि अब एक महीने के बाद ये परीक्षा नए सिरे फिर से आयोजित की जाएगी। इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

व्हाट्सऐप पर लीक हुआ पेपर:- जानकारी के मुताबिक सॉल्वर गैंग से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।वहीं एसटीएफ इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि व्हाट्सऐप पर पेपर लीक किया गया था। पुलिस के मुताबिक गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा में व्हाट्सएप ग्रुप पर एग्जाम का पेपर वायरल हुआ था, जिसके बाद परीक्षा को रद्द करना पड़ा है। वहीं अब ये एग्जाम एक महीने बाद फिर से होगा।हालांकि एप्लीकेंट्स को इसके लिए फीस दोबारा नहीं देनी पड़ेगी।।