बस्ती में फूटा कोरोना बम,एक दिन में आए 50 नए मामले।

हॉट स्पॉट बना बस्ती, एक साथ 50 संक्रमित मिलने के साथ संख्या शतक पार
 

*यूपी के बस्ती जिले से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि बस्ती में एक साथ कोरोना पॉजिटिव का बना रेकॉर्ड, एक साथ 50 लोगो की रिपोर्ट आई पॉजिटिव,

बस्ती -उत्‍तर प्रदेश का बस्‍ती कोरोना के मामले में सूबे के सबसे ज्‍यादा संवेदनशील जिलों में से एक बन गया है। मंगलवार को दोपहर बाद आई रिपोर्ट में यहां एक साथ 50 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी मुबई, सूरत और अन्य शहरों से आए हुए हैं। इनके सैंपल मेडिकल कॉलेज बस्ती, जिला अस्पताल बस्ती, केडीसी में लिए गए थे। इसके साथ ही बस्ती में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सौ पार हो गया है। कुल मरीजों की संख्या 104 हो गई है। एक साथ 50 नए मामले मिलने की पुष्टि एसीएमओ और कोरोना मामलों के नोडल ऑफिसर डॉ. फकरेयार हुसैन ने की है।

प्रवासी कामगारों का आना लगातार जारी है। 14 मई से 16 मई के बीच जिला अस्पताल बस्ती, मेडिकल कॉलेज के फैसिलेट क्वारंटीन सेंटर और स्क्रीनिंग प्वाइंट केडीसी परिसर में प्रवासियों के सैंपल लिए गए थे। मंगलवार दोपहर बाद 78 की रिपोर्ट आई। इसमें से एक साथ 50 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है।

कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजोंं के पते, ट्रैवेल हिस्ट्री और अन्य जानकारियां जुटाई जा रही हैं। 27 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।इसमें सात की रिपोर्ट संदिग्ध है, जिनका 48 घंटे के अंदर दूसरा सैम्पल लेकर जांच को भेजा जाना है। एक की रिपोर्ट मेें ‘क्वांटिटी नॉट सफीसिएंट’ लिखा होने के चलते फिर से सैंपल मांगा गया है।
अब बस्ती में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 104 हो गई है। इसमें दो की मौत हो चुकी है। 28 लोग डिस्चार्ज होकर अपने घरों को जा चुके हैं। नए मिले 50 मरीजों में सात साल की एक मासूम बच्ची भी है तो 65 साल के बुजुर्ग भी।