मामूली कहासुनी पर जीआरपी सिपाही ने यात्री को मारी गोली, यात्री की हुई मौत

मुन्नालाल तिवारी मैलानी से बहराइच जा रही ट्रेन से अपने घर लौट रहा था। ट्रेन जब दुधवा से आगे बढ़ी तो तिकुनिया थाना क्षेत्र में एक जीआरपी सिपाही अमित सिंह आया। इसी समय किसी बात को लेकर मुन्नालाल व अमित के बीच कहासुनी होने लगी। बात इतनी बढ़ गई कि अमित ने गुस्से में आकर मुन्नालाल पर फायर झोंक दी। गोली मुन्नालाल के पैर में लगी। वह वहीं गिरकर तड़पने लगा।
 
Crime

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

क्राइम, 22 दिसंबर:- लखीमपुर खीरी में गुरुवार को जीआरपी सिपाही ने यात्री को गोली मार दी। इससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद घर में घर में कोहराम मच गया। चीख पुकार सुनकर मौके पर भीड़ का जमावड़ा हो गया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करके जानकारी जुटाई। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सिंगाही थाना क्षेत्र के चितिहा गांव का है। यहां का रहने वाला मुन्नालाल तिवारी मैलानी से बहराइच जा रही ट्रेन से अपने घर लौट रहा था। ट्रेन जब दुधवा से आगे बढ़ी तो तिकुनिया थाना क्षेत्र में एक जीआरपी सिपाही अमित सिंह आया। इसी समय किसी बात को लेकर मुन्नालाल व अमित के बीच कहासुनी होने लगी। बात इतनी बढ़ गई कि अमित ने गुस्से में आकर मुन्नालाल पर फायर झोंक दी। गोली मुन्नालाल के पैर में लगी। वह वहीं गिरकर तड़पने लगा। इसके बाद अमित ने घायल अवस्था में मुन्नालाल को नीचे स्टेशन पर फेंक दिया। लोगों ने देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को निघासन, सीएचसी पहुंचाया। यहां पर डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पर परिजन रोते बिलखते अस्पताल पहुंचे। घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है। 

इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि कहासुनी के बाद मुन्नालाल उससे लिपट गया और सरकारी पिस्टल छीनने की कोशिश की। इस पर बचाव के लिए उसने फायरिंग की थी, वहीं मुन्नालाल के भाई अनिल ने बताया कि मामूली कहासुनी में सिपाही ने उसके भाई को गोली मार दी। इस समय सिपाही शराब के नशे में भी धुत था। उसने आरोपी को फांसी दिए जाने की मांग की है। मृतक के भाई ने  एएसपी, एडीएम, एसडीएम सहित अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है। उसने आरोपी के खिलाफ जीआरपी थाने में तहरीर दी है। सीएचसी के डॉक्टर मनोज ने बताया कि मुन्नालाल जब यहां लाया गया, उस समय वह बोलने की स्थिति में नहीं था। उसके सीने पर करीब 20 निशान मिले हैं, जो ब्लेड से किए गए थे। इसके अलावा उसके दाएं पैर के घुटने में गोली लगी थी। थानाध्यक्ष ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। जांच की जा रही है। पोस्टमॉर्टम और जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।