एक तरफा प्यार में पागल प्रेमी ने युवती के घर मे घुसकर उसका गला घोंटकर की हत्या

हत्यारे युवक मोहम्मद शारिक ने 18 साल की युवती ममता (नाम सिर्फ जानकारी के लिए) की घर में घुसकर हत्या कर दी। दरअसल, युवती को पता था कि मोहम्मद शारिक शादीशुदा है। इसी वजह से युवती ने अफेयर करने का दबाव बना रहे शारिक से बातचीत करनी बंद कर दी थी।
 
क्राइम न्यूज़

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

क्राइम, 23 नवंबर:- चंडीगढ़ के सेक्टर 45 बुड़ैल में एक-तरफा प्रेम प्रसंग में एक लड़की की हत्या कर दी गई। युवती की हत्या करने वाला युवक बिहार का रहने वाला है, पुलिस ने उसे सेक्टर-43 बस स्टैंड से तब गिरफ्तार कर लिया जब हत्या के बाद वो चंडीगढ़ से बाहर भागने की फिराक में था। सेक्टर-45 स्थित बुड़ैल में एक-तरफा प्रेम प्रसंग के मामले में 25 वर्षीय युवक मोहम्मद शारिक ने 18 साल की युवती ममता (नाम सिर्फ जानकारी के लिए) की घर में घुसकर हत्या कर दी। दरअसल, युवती को पता था कि मोहम्मद शारिक शादीशुदा है। इसी वजह से युवती ने अफेयर करने का दबाव बना रहे शारिक से बातचीत करनी बंद कर दी थी। दोनों की मुलाकात बुड़ैल में हुई थी। युवक और युवती एक-दूसरे के आमने-सामने वाले मकान में किरायेदार के तौर पर रहते थे। आरोपी मूलरूप से बिहार के जिला मधुबनी स्थित गांव बेला का रहने वाला है। हत्या के बाद भागने की फिराक में लगे मोहम्मद शारिक को पुलिस ने चंडीगढ़ के सेक्टर-43 बस स्टैंड के समीप गिरफ्तार कर लिया। 

घर मे घुसकर घोंट दिया गला- मृतक युवती की मां घरों में साफ-सफाई का काम करके अपने परिवार का गुजारा करती है और लड़की का पिता उत्तर प्रदेश के अपने पैतृक गांव में ही रहता है। लड़की का भाई जोकि कक्षा छठी का छात्र है वो 19 नवंबर को सुबह घर से निकला था। दोपहर में लौटने पर, उसने अपने किराए के घर का मुख्य दरवाजा खुला पाया और लड़की बिस्तर पर बेहोशी की हालत में पड़ी थी। बेटे की और से दी गई जानकारी के बाद मौके पर पहुंची लड़की की मां ने शोर मचाया और पड़ोसियों को बुलाया, जो लड़की को सरकारी मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल, सेक्टर 16 ले गए, जहां पहुंचने पर लड़की को मृत घोषित कर दिया गया। 

मृतक लड़की के साथ अफेयर में आने के लिए दबाव बना रहा था- मोहम्मद शारिक फूड डिलीवरी ब्वॉय के तौर पर एक होटल में काम करता था जबकि मृतक लड़की सरकारी स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्रा थी। आरोप है कि मोहम्मद शारिक ने मृतक लड़की को ये नहीं बताया था कि वो पहले से शादीशुदा है और वो पिछले कुछ महीनों से लगातार मृतक लड़की के साथ अफेयर में आने के लिए दबाव बना रहा था। चंडीगढ़ पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में ये मामला एक तरफा इश्क का लग रहा है और उसी एंगल पर तफ्तीश हो रही है। पुलिस इस एंगल पर भी तफ्तीश कर रही है कि कहीं युवती की हत्या से पहले उसका रेप तो नहीं किया गया। पुलिस के मुताबिक मृतक लड़की की मां ने पुलिस को जानकारी दी है कि मोहम्मद शारिक पिछले कुछ दिनों से लड़की के साथ लव अफेयर करने का दबाव बना रहा था लेकिन लड़की को पता था कि मोहम्मद शारिक पहले से शादीशुदा है और वो इस तरह के अफेयर में जाने से बच रही थी। जिस जगह पर आरोपी किराए के मकान में रहता है उस घर को भी 2 महीने पहले वहां के मकान मालिक ने लड़की की मां की आपत्ति के बाद खाली करवा लिया था। मकान मालिक के मुताबिक पुलिस ने सीसीटीवी आधार पर मोहम्मद शारिक की पहचान की और सीसीटीवी में पाया कि आरोपी करीब 1 घंटे तक लड़की के घर पर रुका और उसके बाद फरार हो गया। बाद में लड़की के परिवार को पता लगा कि लड़की की गला घोंट कर हत्या कर दी गई है।