साइबर अपराधियों की ठगी करने का नया तरीका, प्ले ब्वॉय बनाने के लिए वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन के नाम पर सैकड़ों युवकों से ठगी

अपराधियों के पास से 1.15 लाख रुपये नगदी, चार एटीएम कार्ड और पांच मोबाइल बरामद किये गये हैं। दोनों खेमनीचक में किराये के मकान में रहते थे। बताया जा रहा कि इस गिरोह के सरगना अर्पित को देर रात नवादा से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने अविनाश और निशांत को हनुमान नगर से गिरफ्तार किया है।
 
साइबर क्राइम

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

क्राइम, 19 सितंबर:- इंटरनेट के दौर में साइबर अपराधियों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। साइबर अपराधी पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं। इस बार फिर साइबर अपराधियों की ठगी करने का नया तरीका सामने आया है जिसका भंडाफोड़ पत्रकारनगर थाने की पुलिस ने किया है। साइबर अपराधी इंटरनेट पर सेक्स रैकेट का फर्जी वेबसाइट बनाकर उसे अपलोड करते थे। ‘प्ले ब्वॉय’ बनाने के लिए वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन के नाम पर सैकड़ों युवकों से ठगी की जाती थी। पत्रकारनगर थाने की पुलिस ने नवादा जिले के वारसलीगंज के रहने वाले निशांत और अविनाश को गिरफ्तार कर लिया है। अपराधियों के पास से 1.15 लाख रुपये नगदी, चार एटीएम कार्ड और पांच मोबाइल बरामद किये गये हैं। दोनों खेमनीचक में किराये के मकान में रहते थे। बताया जा रहा कि इस गिरोह के सरगना अर्पित को देर रात नवादा से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने अविनाश और निशांत को हनुमान नगर से गिरफ्तार किया है।

टीम ने जब साइबर अपराधियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वे खेमनीचक स्थित किराये के मकान में रहते हैं। इसके बाद पुलिस ने वहां छापेमारी की तो नकद रुपये बरामद हुए। गहन पूछताछ के दौरान यह बात सामने आयी कि यह गैंग इंटरनेट पर सेक्स रैकेट के वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवाने के नाम पर ठगी करता है। प्ले ब्वॉय बनने का विज्ञापन दिया जाता है। लेकिन उससे पहले युवकों से साइबर ठग वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने को कहते हैं। रजिस्ट्रेशन के एवज में उनसे रुपये लिये जाते हैं। वेबसाइट पर साइबर अपराधी अपना मोबाइल नंबर भी देते हैं जो दूसरे के नाम पर होता है। सैकड़ों लोगों को अब तक ये साइबर अपराधी चूना लगा चुके हैं।