नकली नोट बताकर ठगी करने वाले ठग गिरफ्तार, इनके ठगी की कहानी कर देगी हैरान

गिरोह शहर में काफी समय से सक्रिय था। गिरोह कुछ लोगों को झांसे में लेकर उन्हें मामूली रकम के बाद लाखों के नकली नोट देने का लालच देते थे। भरोसा बनाने के लिए खरीदार को डील से पहले यह असली नोट को ही नकली बताकर बाजार में चलाने के लिए दे देते थे। नोट असली होता था, इसलिए बाजार में आसानी से चल जाता था।
 
फ्रॉड

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

क्राइम, 23 जुलाई:- नकली नोट बताकर ठगी करने वाले गिरोह का एसओजी और लिसाड़ी गेट पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह ने 15 हजार रुपये के नोट लगाकर 53 लाख की गड्डियां तैयार कर ली और इन गड्डियों के ऊपर और नीचे ही असली नोट लगाए। गिरोह में शामिल एक होमगार्ड पुलिस की वर्दी पहनकर डील के समय दबिश का ड्रामा करता था और इन गड्डियों के खरीदार की रकम को यह गैंग हड़प लेता था।

पुलिस लाइन में शुक्रवार को प्रेसवार्ता के दौरान एसपी क्राइम अनित कुमार और सीओ अभिषेक पटेल ने बताया कि यह गिरोह शहर में काफी समय से सक्रिय था। गिरोह कुछ लोगों को झांसे में लेकर उन्हें मामूली रकम के बाद लाखों के नकली नोट देने का लालच देते थे। भरोसा बनाने के लिए खरीदार को डील से पहले यह असली नोट को ही नकली बताकर बाजार में चलाने के लिए दे देते थे। नोट असली होता था, इसलिए बाजार में आसानी से चल जाता था।

इसके बाद खरीदार का विश्वास बन जाता था। इसके बाद नकली नोट की डील होती थी। जिस जगह लेनदेन होता था, वहीं पर गिरोह में शामिल होमगार्ड अपने साथी के साथ पुलिस की वर्दी पहनकर दबिश का ड्रामा करता था। इस दौरान खरीदार पुलिस को देखकर अपनी रकम छोड़कर भाग निकलता था। लिसाड़ी गेट पुलिस और एसओजी ने गिरोह के छह गुर्गों मोहसीन, नाजिम, मेहताब, अरशद, सतेंद्र, कृष्ण कुमार को गिरफ्तार किया है। गंगानगर थाने में आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस गिरोह ने 20 से ज्यादा वारदात अंजाम दी हैं। पुलिस की वर्दी, 28 हजार रुपये की नकदी और कागज के टुकड़े लगाकर तैयार की गई भारी मात्रा में गड्डियां बरामद की हैं। 

आरोपियों से कुल बरामदगी- आरोपियों से कुल 28 हजार की रकम, चार बाइक, 500-500 रुपये की 9 गड्डी, 200-200 रुपये के नोट वाली चार गड्डी बरामद की गई हैं। इसके अलावा आरोपियों से पुलिस की वर्दी भी बरामद की गई है। 

गिरफ्तार आरोपी- मोहसीन निवासी रसूलपुर औरंगाबाद, भावनपुर, मेहताब निवासी रसूलपुर, औरंगाबाद भावनपुर, नाजिम निवासी पचपेड़ा, भावनपुर, अरशद निवासी खुशहालनगर, लिसाड़ी गेट, सतेंद्र शर्मा निवासी संजयनगर, सिविल लाइन, कृष्ण निवासी संजयनगर, सिविल लाइन।