गैस चूल्हे की सर्विस कराने के फेर में साइबर अपराधियों से फंसकर युवक ने गंवाए एक लाख 94 हज़ार

युवक ने गैस चूल्हे की सर्विस कराने के लिए ऑनलाइन ही 19 दिसंबर को गूगल से हिंदवेयर कंपनी का नंबर खोजा। कंपनी के प्रतिनिधि ने यूपीआई के जरिए दो रुपये मंगवाए, दो रुपये भेजे जाने के बाद 20 दिसंबर की शाम में छह बार में एक लाख 94 हजार रुपये खाते से कट गए। पीड़ित के अनुसार साइबर जालसाजों ने यह कारनामा किया।
 
साइबर क्राइम

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

क्राइम, 24 दिसंबर:- साइबर अपराधियों के ऊपर लगाम के बाद भी और उनके द्वारा किये जा रहे अपराधों की जानकारी के भी बाद आज-कल कोई न कोई उनके झांसे में आ ही जाता है और फिर वह अपना सबकुछ गंवा बैठता है। यैसा ही एक मामला सामने आया जहां गैस चूल्हे की सर्विस कराने के फेर में युवक ने एक लाख 94 हजार रुपये गंवा दिए। वाराणसी निवासी पीड़ित ने लालपुर, पांडेयपुर थाने में साइबर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया। पांडेयपुर के प्रेमचंद नगर कॉलोनी निवासी देवेंद्र कुमार सिंह के अनुसार गैस चूल्हा खराब था। सर्विस कराने के लिए 19 दिसंबर को गूगल से हिंदवेयर कंपनी का नंबर खोजा। कंपनी के प्रतिनिधि ने यूपीआई के जरिए दो रुपये मंगवाए।

दो रुपये भेजे जाने के बाद 20 दिसंबर की शाम में छह बार में एक लाख 94 हजार रुपये खाते से कट गए। पीड़ित के अनुसार साइबर जालसाजों ने यह कारनामा किया। लालपुर-पांडेयपुर थाना प्रभारी परमहंस गुप्ता ने बताया कि गूगल से किसी कंपनी का नंबर नहीं ढूंढना चाहिए। यहां अधिकतर साइबर जालसाजों के नंबर रहते हैं। मौका मिलते ही वह बैंक खाता खाली कर देते हैं। पीड़ित के मामले को साइबर सेल में ट्रांसफर किया गया है।