महिला ने कुत्ते के नौ पिल्लों को तालाब में फेंका ठंड में पानी में डूबने से सभी नौ पिल्लों की मौत, मुकदमा दर्ज

पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से पिल्लों के शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। पशु प्रेमी विभोर शर्मा की तहरीर पर महिला और उसके पति के विरुद्ध पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 1860 और भारतीय दंड संहिता की धारा 429 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
 
क्राइम न्यूज़

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

क्राइम, 23 दिसंबर:- उत्तर प्रदेश में कुछ समय पहले एक चूहे को निर्दयता पूर्वक पानी में डुबोकर मारने की घटना के बाद एक अन्य ह्रदय विदारक घटना सामने आई है। एक महिला ने नौ नवजात पिल्लों को कथित तौर पर तालाब में फेंक दिया, जिससे उन सबकी मौत हो गयी, पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, जनपद के कोतवाली बिसौली क्षेत्र के बसई गांव में एक महिला ने कुत्ते के नौ पिल्लों को कथित तौर पर तालाब में फेंक दिया। उन्होंने बताया कि जबरदस्त ठंड में पानी में डूबने से सभी नौ पिल्लों की मौत हो गई।

पुलिस ने किया मामला दर्ज- इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पशु प्रेमी मौके पर पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दी, पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से पिल्लों के शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। पशु प्रेमी विभोर शर्मा की तहरीर पर महिला और उसके पति के विरुद्ध पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 1860 और भारतीय दंड संहिता की धारा 429 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार सूर्यकांत उर्फ भूरे की पत्नी अनीता ने एक दिन पूर्व जन्मे नौ पिल्लों को बृहस्पतिवार की सुबह गांव के तालाब में कथित तौर पर फेंक दिया। पुलिस ने गांव वालों की मदद से पिल्लों के शव बाहर निकाले। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि आरोपी महिला के पड़ोसी विभोर शर्मा की तहरीर पर अनीता देवी और उसके पति सूर्यकांत उर्फ भूरा के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1860 एवं आईपीसी की धारा 429 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि मृत पिल्लों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, उल्लेखनीय है कि जिले में कुछ समय पूर्व एक चूहे को पकड़ कर निर्दयता पूर्वक पानी में डुबोकर मारने का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।