लखनऊ की समिट बिल्डिंग के बार में लड़के लड़कियों की मारपीट के बाद बिल्डिंग के सभी बार सील।

मामले का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर के निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था पूरी होने तक सभी बार को सील करने के निर्देश दिए गए हैं।
लखनऊ की समिट बिल्डिंग के बार में लड़के लड़कियों की मारपीट के बाद बिल्डिंग के सभी बार सील।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 2 फरवरी।
लखनऊ की समिट बिल्डिंग में रविवार रात युवक-युवतियों में हुई मारपीट की घटना को गंभीरता से लेते हुए विभूतिखंड पुलिस ने समिट बिल्डिंग के सभी बार सील कर दिए।

मामला इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर के निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था पूरी होने तक सभी बार को सील करने के निर्देश दिए गए हैं।

विभूतिखंड पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार कर शांति भंग की धारा में कार्रवाई की है।

आबकारी विभाग ने भी “माई बार” को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। जवाब न मिलने पर उनका लाइसेंस निरस्त किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि विभूतिखंड में समिट बिल्डिंग स्थित “माई बार” में रविवार की रात नशे में लड़कियों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान एक युवक की लड़कियों ने साथियों के साथ मिलकर पिटाई कर दी थी।

मामले की जानकारी होने के बाद आबकारी विभाग भी हरकत में आया। आबकारी विभाग ने बार संचालक को नोटिस जारी करते हुए लाइसेंस निलंबित करने की बात कही है।

जिला आबकारी अधिकारी सुशील कुमार मिश्र ने बताया कि विभूतिखंड में हुए उपद्रव के मामले में संचालक को नोटिस जारी किया जा रहा है। जवाब मिलने के बाद लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई होगी।

पुलिस आयुक्त ने समिट बिल्डिंग में आए दिन हो रहे हंगामे व मारपीट को देखते हुए वहां एक पुलिस चौकी स्थापित करने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार को “माई बार” में हुई मारपीट के दो और वीडियो वायरल हो गए। इसमें पांच लड़कियां आपस में मारपीट करती देखी गई हैं। इस दौरान लोग झगड़ा शांत करने के बजाय मस्ती करते दिख रहे हैं। यही नहीं, कई लोग वीडियो बनाते भी नजर आ रहे हैं।

इंटरनेट मीडिया पर इस वीडियो को लेकर लोग तरह की चर्चा कर रहे हैं। सोमवार को पुलिस ने मारपीट के मामले में एफआईआर दर्ज की। पुलिस का कहना है कि 10 लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की जा रही है। अन्य आरोपितों की पहचान की कोशिश की जा रही है।

समिट बिल्डिंग में शनिवार रात को भी कुछ युवकों ने मूलरूप से बस्ती निवासी गौरव सिंह की जमकर पिटाई कर दी थी। हमले में गौरव के सिर में गंभीर चोट आई है। गौरव की पिटाई का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल है। गौरव से कुछ लड़कियों ने भी मारपीट की थी। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन कर रही है।