युवक की मौत से गुस्साए परिजनों एवं ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर किया हंगामा -एसडीएम कुंडा व सीओ समेत पुलिस बल मौके पर।

युवक की मौत से गुस्साए परिजनों एवं ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर किया हंगामा -एसडीएम कुंडा व सीओ लालगंज मौके पर मौजूद।डीएम और एसपी को बुलाने की मांग।
 
रिपोर्ट-कुलदीप कुमार(संवाददाता)

कुंडा प्रतापगढ़। पानी निकलने के लिए बनी नाली को लेकर हुए विवाद में घायल युवक का इलाज के दौरान मौत हो गई। शव घर पहुंचने पर आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही एसडीएम कुंडा व सीओ लालगंज पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।
संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के मुरैनी गांव में बीते शुक्रवार की शाम शिवराज देवी पत्नी राधेश्याम के नल से निकलने वाले पानी की नाली गांव को पड़ोस के हरीप्रताप सिंह, हरिनारायण सिंह,मनीष सिंह, मनोज आदि लोग बंद कर रहे थे । जब शिवराज देवी ने नाली बंद करने से मना किया तो हरिनारायण, हरिप्रताप और उनके बेटों ने पड़ोस के कुछ लोगों के साथ लाठी डंडा , कुल्हाड़ी लेकर शिवराज देवी के घर में घुसकर हमला कर दिया । दबंगो ने शिवराज देवी (60) पत्नी राधेश्याम, राजबहादुर (28) पुत्र श्यामलाल, अमरजीत (36) पुत्र राधेश्याम, सुमन (36) पत्नी अमरजीत, लालती (20)पुत्री श्यामलाल, सुनील (18) पुत्र श्यामलाल, रेखा देवी ( 28) पत्नी राज बहादुर, संदीप (22) पुत्र राधेश्याम समेत आधा दर्जन से अधिक 9 लोगों को लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था । सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए सीएचसी संग्रामगढ़ में भर्ती कराया । जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद राजबहादुर की हालत में सुधार न होने पर एसआरएन प्रयागराज रेफर कर दिया था । जहां पर इलाज के दौरान रविवार को राज बहादुर की मौत हो गई । इसकी खबर जैसे ही परिजनों को लगी उनमें रोना पिटना मच गया। सोमवार को जब शव घर पहुंचा तो आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। इसकी जानकारी होते ही एसडीएम कुंडा जलराजन चौधरी व सीओ लालगंज पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन आक्रोशित लोग उनकी एक भी बात मानने को तैयार नहीं थे। आक्रोशित परिजन डीएम को बुलाने एवं मांग पूरी होने पर ही अंतिम संस्कार करने की बात करते रहे।