एसटीएफ और लखनऊ पुलिस ने अंतर्राज्यीय असलहा तस्करों के एक गिरोह को गिरफ्तार किया।

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि उक्त गिरोह के पास से 19 पिस्टल, 38 मैगजीन, एक बैरल व अन्य सामान बरामद किए गए हैं।
 
एसटीएफ और लखनऊ पुलिस ने अंतर्राज्यीय असलहा तस्करों के एक गिरोह को गिरफ्तार किया।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 25 नवम्बर।
एसटीएफ और विभूतिखंड पुलिस ने अंतरराज्यीय असलहा तस्करों के एक गिरोह को गिरफ्तार किया है।

उक्त गिरोह के पास से 19 पिस्टल, 38 मैगजीन, एक बैरल व अन्य सामान बरामद किए गए हैं। आरोपितों में 25 हजार का इनामिया जनार्दन वर्मा व उसके दो साथी शामिल हैं।

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि मूलरूप से अयोध्या के बनघुसरा सरैया गोसाईगंज निवासी जनार्दन वर्मा व गौरी शंकर और सोनवा अहिरौली अम्बेडकरनगर निवासी प्रवीण कुमार सिंह को बांसमण्डी पॉलीटेक्निक के पास से पकड़ा गया है।

एएसपी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई की गई है। आरोपित अन्तर्राज्यीय अवैध असलहों के तस्कर हैं, जो पूर्वान्चल के अपराधियों एवं गिरोह को असलहे की सप्लाई करने के लिए अयोध्या एवं अम्बेडकरनगर जा रहे थे। इसी दौरान उन्हें दबोच लिया गया।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह बड़े पैमाने पर अवैध शस्त्रों की तस्करी करते हैं। कहा कि वे लोग बिहार व मध्य प्रदेश से अवैध पिस्टल लेकर आते थे और उन्हें महंगे दाम पर बेच देते थे।

आरोपितों के मुताबिक पंचायत चुनाव में अवैध असलहों की मांग बढ़ जाती है। मांग के हिसाब से वह खंडवा मध्यप्रदेश से पिस्टल लेकर सप्लाई करने अयोध्या और अंबेडकरनगर जा रहे थे। इसी दौरान पकड़ लिए गए।

आरोपित जनार्दन पूर्वांचल का कुख्यात अपराधी है, जिस पर मऊ के मधुबन थाने से 25 का इनाम भी घोषित है।

बीते 30 जुलाई को जनार्दन के गिरोह के चार बदमाश भाड़े पर हत्या करने जा रहे थे, जिन्हें मऊ जिले के मधुबन थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इस दौरान जनार्दन पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा था। जनार्दन के खिलाफ अलग-अलग थानों में करीब 17 मुकदमे दर्ज हैं।