लखनऊ में बीडीसी सदस्यों को धमकाने के आरोप में गिरफ्तार लल्लू यादव के समर्थकों का सीएचसी पर हंगामा।

लल्लू यादव के समर्थकों ने सीएचसी में घुसकर कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई। पुलिस ने लल्लू यादव समेत 17 समर्थकों को आर्म्स एक्ट व कोविड महामारी एक्ट के तहत जेल भेज दिया।
 
लखनऊ में बीडीसी सदस्यों को धमकाने के आरोप में गिरफ्तार लल्लू यादव के समर्थकों का सीएचसी पर हंगामा।

डाo शक्ति कुमार पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 30 मई।

लखनऊ में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बीडीसी सदस्यों को धमकाने के आरोप में गिरफ्तार लल्लू यादव के समर्थकों ने सीएचसी पर हंगामा किया।

आरोपित सीएचसी पर मेडिकल कराने पहुंचा था। उस समय बड़ी संख्या में उसके समर्थक भी वहां आ धमके। समर्थकों ने कोविड प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ाई। वकीलों का हुजूम भी साथ रहा।

अन्ततः पुलिस ने लल्लू यादव समेत 17 समर्थकों को आर्म्स एक्ट व कोविड महामारी एक्ट के तहत जेल भेज दिया।

भूमाफिया व पूर्व जिला पंचायत सदस्य लल्लू यादव की पत्नी नीतू यादव वार्ड नंबर 51 से निर्विरोध बीडीसी का चुनाव जीती है और वह ब्लॉक प्रमुख पद के लिए दावेदारी कर रही है। चुनाव का प्रबंधन लल्लू यादव बाबूरिया खेड़ा गांव से कर रहा था।

एसीपी आशुतोष सिंह ने बताया कि कई दिन से शिकायत मिल रही थी कि लल्लू यादव व समर्थक जीत हासिल करने के लिए बीडीसी सदस्यों पर दबाव बना रहे हैं।

इसपर पुलिस ने छापा मारकर लल्लू यादव समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया। मौके से पुलिस को एक देसी पिस्टल, एक फैक्टरी मेड पिस्टल, एक डबल बैरल गन व एक रायफल, तीन लाख चार हजार रुपये और 45 बोतल देशी शराब भी बरामद हुई।

लल्लू यादव की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही समर्थकों का जमावड़ा थाना परिसर में लग गया। पुलिस ने लल्लू यादव समेत अन्य के खिलाफ आर्म्स एक्ट व महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया था।

मेडिकल जांच के लिए लल्लू व अन्य गिरफ्तार समर्थकों को सीएचसी पर भेजा गया इस दौरान पांच दारोगा व अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे। इस बीच लल्लू के साथ बड़ी संख्या में समर्थक भी मौजूद रहे। लल्लू यादव पर तालकटोरा, कृष्णानगर, काकोरी व आलमबाग थाने पर 72 मुकदमें दर्ज हैं।

काकोरी से लेकर सरोजनीनगर और आसपास के इलाके में लल्लू से लोग भयभीत रहते हैं। वर्ष 2006-07 में तत्काकालीन एसएसपी आशुतोष ने तालकटोरा थाने के एसओ समेत सभी पुुलिसकर्मियों को लल्लू से मिलीभगत पर निलंबित कर दिया था।

पता चला था कि पुलिसकर्मियों की मदद से लल्लू विवादित जमीनों पर कब्जे करता है। शिकायतों की जांच में पुष्टि होने के बाद आशुतोष पांडेय ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की थी।