लखनऊ में दिनदहाड़े चोरों ने रिटायर्ड सीओ के घर का ताला तोड़कर लाखों रुपए और जेवर उड़ाये।

पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त सीओ बीएल गौतम घटना के समय परिवार संग किसी रिश्तेदार के घर गए थे। पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश में दबिश दे रही है
 
लखनऊ में दिनदहाड़े चोरों ने रिटायर्ड सीओ के घर का ताला तोड़कर लाखों रुपए और जेवर उड़ाये।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 21 दिसम्बर।
राजधानी लखनऊ के आशियाना इलाके के अन्तर्गत आवासीय कॉलोनी रजनीखंड में बीते दिवस रविवार को दिनदहाड़े चोरों ने रिटायर्ड सीओ बीएल गौतम के घर का ताला तोड़कर उनके घर से नकदी समेत लाखों के जेवर उड़ा ले गए।

घटना के समय वह परिवार संग किसी रिश्तेदार के घर गए थे। अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है।

पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त सीओ बीएल गौतम मूल रूप से इटावा के रहने वाले हैं। वह यहां रजनीखंड में परिवार के साथ रहते हैं। रविवार को दोपहर वह बेटे धीरेंद्रनाथ गौतम व परिवारीजनों के साथ एक रिश्तेदार के घर गए थे। इस बीच घर का ताला तोड़कर घुसे चोरों ने उनके घर में वारदात को अंजाम दिया।

रात को लौटने पर मुख्य गेट का ताला खोलकर घर के अंदर दाखिल हुए तो घर के प्रवेश द्वार समेत अंदर के कमरे समेत अलमारियों और बक्सों के ताले टूटे पड़े थे। सारा सामान अस्त व्यस्त था।

उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और फोरेंसिक टीम को बुलाया। फोरेंसिक टीम ने चोरों के संबंध में मौके से साक्ष्य जुटाए।

इंस्पेक्टर के के तिवारी ने बताया कि अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

बीएल गौतम ने सोने-चांदी के जेवर और नकदी चोरी होने की बात कही है। जेवरों की सूची बाद में देने के लिए कहा है।

उनके घर के बगल में एक खाली प्लाट पड़ा है। ऊपर एक किराएदार रहते हैं। उनके घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। पुलिस ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही चोरों की गिरफ्तारी की जाएगी।