अमौसी एयरपोर्ट से दिल्ली जा रहे यात्री के बैग से 14 जिंदा कारतूस बरामद। एयरपोर्ट पर दहशत।

दिल्ली जा रहे मडिय़ांव निवासी रितेंद्र सिंह के बैग से 32 बोर के 14 जिंदा कारतूस बरामद हुए। सीआईएसएफ जवानों ने यात्री से पूछताछ करने के बाद उसे स्थानीय पुलिस के सुपुर्द कर दिया।
 
अमौसी एयरपोर्ट से दिल्ली जा रहे यात्री के बैग से 14 जिंदा कारतूस बरामद। एयरपोर्ट पर दहशत।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 16 दिसम्बर।
राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट अमौसी पर मंगलवार को दिल्ली जा रहे एक यात्री के बैग से सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) के जवानों ने 14 जिंदा कारतूस बरामद किया। घटना से एयरपोर्ट पर दहशत फैल गई।

सीआईएसएफ जवानों ने यात्री को हिरासत में ले लिया और पूछताछ करने के बाद स्थानीय पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

सूचना मिली है कि चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट अमौसी पर मंगलवार को इंडिगो की उड़ान से दिल्ली जाने वाले सभी यात्रियों की बोडिंग हो रही थी। जांच के दौरान सीआईएसएफ जवानों को दिल्ली जा रहे मडिय़ांव निवासी रितेंद्र सिंह के बैग से 32 बोर के 14 जिंदा कारतूस बरामद हुए।

सीआईएसएफ जवानों ने रितेंद्र को हिरासत में ले लिया। लेकिन काफी देर तक कारतूस के बारे में जब यात्री इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दे सका तो उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

थाना प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार शाही ने बताया कि हिरासत में लिए गए रितेंद्र के पिता राजकुमार के नाम से आर्म्स का लाइसेंस है, लेकिन पिता के लाइसेंसी कारतूस को अपने साथ अवैध रूप से रखने पर रितेंद्र के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।