सउदी अरब से अंडरगारमेंट में छिपाकर 2 करोड़ का सोना ला रहा तस्कर लखनऊ में गिरफ्तार।

लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने 2 करोड़ कीमत के 33 सोने के बिस्कुट अपने अंडरगारमेंट में छिपाकर ला रहे तस्कर को दबोच लिया।
 
सउदी अरब से अंडरगारमेंट में छिपाकर 2 करोड़ का सोना ला रहा तस्कर लखनऊ में गिरफ्तार।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 17 सितम्बर।
सउदी अरब से अंडरगारमेंट में छिपाकर 2 करोड़ का सोना ला रहा तस्कर लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया गया।

लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने 2 करोड़ कीमत का 33 सोने के बिस्कुट अपने अंडरगारमेंट में छिपाकर ला रहे तस्कर को दबोच लिया।

लखनऊ कस्टम विभाग की टीम ने सऊदी अरब से आने वाले एक यात्री से चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर करीब 3.8 किलोग्राम सोने के कुल 33 बिस्कुट जब्त किए हैं। सोने की कीमत 2 करोड़ रुपये से अधिक है।

कस्टम विभाग के एक बयान में बताया गया है कि लखनऊ कस्टम्स टीम ने 16 सितम्बर और 17 सितम्बर की रात में सीसीएसआई एयरपोर्ट पर फ्लाइट नंबर जी-8 6451 में रियाद से लखनऊ यात्रा करने वाले एक यात्री से 33 सोने की बिस्कुट (प्रत्येक बिस्कुट का वजन 116.64 ग्राम) जब्त किया, जिसका कुल वजन 3,849.12 ग्राम था और इसका मूल्य 2,09,77,704 रुपये है।

बताया गया है कि सोने के बिस्कुट को सेलोटेप में लपेटा गया था और एक काले रंग की थैली में रखा गया, जो उसके अंडरगारमेंट में पाई गई। संदेह के आधार पर कस्टम अधिकारियों ने यात्री की पूरी तरह से जांच की, जिसके बाद 33 सोने के बिस्कुट का पता चला। उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इससे पहले मंगलवार को इसी हवाई अड्डे पर लखनऊ कस्टम्स ने दुबई से लखनऊ आने वाली फ्लाइट नंबर एफजेड-8325 के एक यात्री के पास से 583.2 ग्राम वजन के सोने के बिस्कुट की एक और जब्ती की थी। उसकी कीमत 31,78,440 रुपये थी। उस दिन सोने के बिस्कुट को कार्बन पेपर और सेलोटेप की कई परतों में लपेटा गया था और बेलनाकार आकार के रबर मैटेरियल में रखा गया था, जिसे दोबरा सेलोटेप में लपेटा गया था और हैंड बैगेज में रखा गया था। उस यात्री को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।