पारा इलाके में शनिवार को रहस्यमय हालात में लापता बालिका का शव देर रात बरामद किया गया।

पीड़ित परिवार ने दुष्कर्म के बाद बालिका की हत्या का आरोप लगाया है।
 

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 23 अगस्त।
पारा इलाके में शनिवार को रहस्यमय हालात में लापता बालिका का शव देर रात बरामद किया गया। पीड़ित परिवार ने दुष्कर्म के बाद बालिका की हत्या का आरोप लगाया है।

खोजबीन के दौरान बालिका की लेगिंग और चप्पल जंगल मे पड़ी मिली थी। इसके बाद पुलिस ने पास के नहर में गोताखोरों की मदद से तलाश शुरू की, जहाँ शव मिला।

आगरा एक्सप्रेस-वे के पास नहर चौराहे पर गुमटी लगाने वाले दुकानदार की बेटी शनिवार को सुबह गांव जाने की बात कह कर निकल गई थी। शनिवार शाम करीब चार बजे बालिका के पिता जब गांव पहुंचे तो पता चला कि उनकी बेटी अभी तक वापस नहीं आई है।

इसके बाद घर वालों ने बालिका की खोजबीन शुरू की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। परिवार जनों ने पुलिस को सूचना दी। बालिका की खोजबीन के दौरान नहर किनारे जंगल में बालिका की लेगिंग और चप्पल मिलने के बाद आलाधिकारी मौके पर पहुँचे और डॉग एस्क्वाड की टीम बुलाई गई। अन्तत: देर रात शव बरामद किया गया।

सरोसा गांव निवासी ग्रामीण आगरा एक्सप्रेसवे के पास नहर चैराहे पर सड़क किनारे झोपडी बनाकर कूल कार्नर की दुकान पिछले एक साल से चलाता है और परिवार के साथ ही दुकान पर रहता है। शनिवार सुबह दुकानदार की बारह वर्षीय नाबालिक बेटी दुकान से घर जाने की बात कहकर निकली थी।

दुकानदार दोपहर बारह बजे दुकान बंदकर अपने परिवार के साथ सरोसा गांव पहुंचा। तो बेटी घर पर नहीं थी। जिस पर उसने अड़ोस पड़ोस के साथ साथ रिश्तेदारी में जानकारी की। लेकिन बेटी का कहीं भी सुराग नहीं लगा। शाम को परिजन बेटी को ढूढते ढूढते नहर किनारे जंगल की ओर पहॅुचे तो जंगल के बीच कीचड़ में बेटी की लैगिंग व चप्पल पड़ी मिली।

काफी देर तक नहर में तलाश करने के बाद बालिका का शव बरामद किया गया। बालिका के शरीर पर नीचे के कपड़े नहीं थे। बालिका के परिजनों का आरोप है कि उनकी भांजी की दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है। बच्चे के गले और चेहरे पर चोट के निशान मिले हैं।

वहीं डीसीपी दक्षिण रईस अख्तर का कहना है कि ऐसा प्रतीत हो रहा है की बच्ची शौच के लिए गई थी। इस दौरान नहर में पैर फिसलने से वह डूब गई और उसकी मौत हो गई। बालिका के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।