लखनऊ के विधायक निवास ओसीआर बिल्डिंग में राज्य सम्पत्ति व्यवस्था अधिकारी का शव मिलने से सनसनी।

व्यवस्था अधिकारी की पोस्टिंग भी ओसीआर बिल्डिंग में ही थी। इसी की 11वीं मंजिल पर उनका परिवार भी रहता था। वे 10 अक्तूबर को संदिग्ध हालत में लापता हुए थे। पत्नी ने हुसैनगंज थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
 

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 14 अक्टूबर।
10 अक्तूबर को संदिग्ध हालात में लापता हुए राज्य व्यवस्था अधिकारी का शव मिलने से हुसैनगंज की ओसीआर बिल्डिंग में सनसनी फ़ैल गई। व्यवस्था अधिकारी की गुमशुदगी की रिपोर्ट पहले ही दर्ज कराई जा चुकी थी।

लगभग चार दिन बाद हुसैनगंज स्थित ओसीआर बिल्डिंग की दूसरी व तीसरी मंजिल के बीच डक्ट में व्यवस्था अधिकारी नसीम अख्तर (42) का शव पड़ा मिला। वह राज्य संपत्ति विभाग में व्यवस्था अधिकारी के पद पर थे। उनकी पोस्टिंग भी ओसीआर बिल्डिंग में ही थी। इसी की 11वीं मंजिल पर परिवार भी रहता था।

10 अक्तूबर को नसीम अख्तर संदिग्ध हालात में लापता हुए थे। दूसरी पत्नी ने हुसैनगंज थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मंगलवार को बिल्डिंग से बदबू आने पर पुलिस को सूचना दी गई। परिवारीजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं, जबकि पुलिस इसे खुदकुशी मान रही है।

प्रभारी निरीक्षक हुसैनगंज दिनेश सिंह बिष्ट ने बताया कि मूल रूप से दिल्ली के शकरपुर निवासी नसीम 1103 नंबर फ्लैट में दूसरी पत्नी सुलगना और दो बच्चों के साथ रहते थे। 10 की शाम को वह घर से निकले, इसके बाद से ही कोई सुराग नहीं लगा।

पत्नी सुलगना ने देर रात को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने नसीम का मोबाइल भी सर्विंलांस पर लगाया था, लेकिन वह लगातार बंद आ रहा था। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली, लेकिन कोई सुराग मिला।

सोमवार को नसीम की मौसी का बेटा आरिफ लखनऊ पहुंचा। पुलिस ने उसे फुटेज दिखाते हुए बताया कि फुटेज में दिख रहा व्यक्ति शायद नसीम है। आरिफ ने पहचानने से इनकार कर दिया।

अन्तत: बी-ब्लॉक की दूसरी व तीसरी मंजिल के डक्ट से मंगलवार दोपहर को लोगों को बदबू आने लगी। आसपास के फ्लैटों में काफी तलाश किया, पर कुछ हाथ नहीं लगा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने डक्ट का दरवाजा खोलकर देखा तो बिजली के तार में शव लटक रहा था। पुलिस शुरुआती दौर में बिजली कारीगर का शव बताकर पल्ला झाड़ रही थी। हालांकि, बिल्डिंग के लोगों और सुलगना, आरिफ आदि सभी लोगों ने शव की शिनाख्त नसीम के रूप में की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक नसीम की पहली पत्नी रेहाना दिल्ली के शकरपुर में रहती है। उसकी बेटी की शादी 27 अक्तूबर को है। नसीम अख्तर शादी में शामिल होने और उसका खर्च उठाने को तैयार थे। इस पर सुलगना को आपत्ति थी, जिसे लेकर कहासुनी भी हुई थी। 10 को नसीम अख्तर ने बहन, बेटी और बूढ़े पिता से मोबाइल पर बातचीत की थी। पुलिस का कहना है कि नसीम ने पारिवारिक कलह में खुदकुशी की है। हालांकि, आरिफ ने हत्या की आशंका जाहिर की है।