लखनऊ में सामूहिक दुष्कर्म से पीड़ित और भयाक्रांत युवती ने भागकर दिल्ली में एफआईआर दर्ज कराया।

दिल्ली में रहकर पढ़ाई करने वाली युवती आर्थिक संकट होने पर काकोरी के एक निजी हॉस्पिटल में नौकरी करने लगी, जहां उसके साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करके वीडियो बना लिया।
लखनऊ में सामूहिक दुष्कर्म से पीड़ित और भयाक्रांत युवती ने भागकर दिल्ली में एफआईआर दर्ज कराया।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 8 फरवरी।
लखनऊ में सामूहिक दुष्कर्म से पीड़ित और भयाक्रांत युवती ने भागकर दिल्ली में एफआईआर दर्ज कराया।

दिल्ली में रहकर पढ़ाई करने वाली सीतापुर की युवती आर्थिक संकट होने पर काकोरी के सिकरौली स्थित एक निजी हॉस्पिटल में नौकरी करने लगी।

इसी दौरान उसके साथ एक युवक ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया और वीडियो बना लिया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया।

मूलरूप से सीतापुर के बेगरिया की रहने वाली युवती दिल्ली के शाहीन बाग के पास रहकर पढ़ाई करती थी। लॉकडाउन के दौरान उसे पैसों की दिक्कत हुई। उसको जानकारी प्राप्त हुई कि काकोरी के एक निजी हॉस्पिटल में नौकरी मिल सकती है और सम्पर्क करने पर उसे अक्तूबर में हॉस्पिटल में नौकरी मिल गई। इस प्रकार उसने काकोरी में नौकरी शुरू कर दी।

पीड़िता का आरोप है कि अस्पताल सुपरवाइजर नावेद ने उसे अपनी बातों में फंसाकर शादी का झांसा दिया। कुछ दिनों बाद उसके साथ शादी का दबाव बनाकर 13 दिसंबर को दुष्कर्म किया।

पीड़िता का आरोप है कि नावेद जब उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था। उसी समय उसके दोस्त दाउद ने चोरी से वीडियो बना लिया।

आरोप है कि 16 दिसंबर को दाउद और नावेद ने वीडियो दिखाई और इसके बाद शादी के लिए मना कर दिया। साथ ही वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर दोनों ने उसके साथ संबंध बनाए। इसके बाद धमकी दी कि किसी को बताया तो वीडियो वायरल कर देंगे।

युवती ने जब यह बात हॉस्पिटल के मालिक जहीर अहमद सिद्दीकी और नावेद के भाई आदिल को बताई तो दोनों उल्टे उसी के ऊपर भड़क गए और युवती को चुप रहने की धमकी दी गई।

पीड़िता का आरोप है कि वारदात से वह काफी परेशान हो गई और 23 दिसंबर को दिल्ली चली गई। आरोपियों को आशंका हुई कि वह पुलिस के पास जा सकती है, इसी आशंका से आरोपियों ने दिल्ली में भी उसकी तलाश शुरू कर दी।

आरोप है कि 26 दिसंबर को नावेद के भाई आदिल ने दिल्ली के शाहीन बाग ओखला मेट्रो स्टेशन के पास उसको ढूंढ निकाला और धमकी देते हुए आदिल ने वहां फिर से वही वीडियो दिखाई जो नावेद व दाउद ने बनाई थी। किसी तरह से पीछा छुड़ाकर वह उसके पास से भागी, और उसने 29 दिसंबर को शाहीन बाग थाने में तहरीर दी।

पीड़िता की तहरीर पर दिल्ली के शाहीन बाग थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। वारदात स्थल काकोरी होने के कारण अन्ततः केस स्थानांतरित कर दिया गया।

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस ने हयात हॉस्पिटल के मालिक सहित चार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।