गुंडा टैक्स वसूलने पहुंचे दबंगों ने ठेला दुकानदार से धक्का-मुक्की की और उस पर पर ईंट से वार करके हत्या कर दिया।

सूचना पर पुलिस पहुंची तो मारपीट पर कोई कार्रवाई न करके थाने आकर तहरीर देने को कहा, लेकिन परिवार के लोग घायल को अस्पताल लेकर भागे जहां उसकी मौत हो गई।
 
गुंडा टैक्स वसूलने पहुंचे दबंगों ने ठेला दुकानदार से धक्का-मुक्की की और उस पर पर ईंट से वार करके हत्या कर दिया।

डाo शक्ति कुमार पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 13 मई।

राजधानी लखनऊ में बुधवार को गुंडा टैक्स वसूलने पहुंचे दबंगों ने ठेला दुकानदार से धक्का-मुक्की की और उस पर पर ईंट से वार करके हत्या कर दिया।

दुकानदार को बेहोशी के हालत में अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने आनन-फानन में दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

मामला मड़ियांव के नौबस्ता इलाके का है। यहां के निवासी प्रदीप गुप्ता (55) कपड़े का ठेला लगाते हैं। प्रदीप की बेटी ने बताया कि बुधवार को पिता ठेले पर थे। इस बीच प्रदीप और उनका बेटा गौरव पहुंचा। पिता से गुंडा टैक्स वसूलने लगा। पिता ने रुपये न होने की बात कही। इस पर उनसे धक्का-मुक्की की और उस पर पर ईंट से वार करके अधमरा कर दिया।

बेटी के मुताबिक, सूचना पर वह पहुंची तो गुड्डू और उसके बेटे ने उन्हें भी पीट दिया। इस बीच धक्का-मुक्की में पिता गिर पड़े तो उन्हें आनन फानन ट्रामा ले जाया गया, जहां, डाक्टरों ने पिता को मृत घोषित कर दिया।

इंस्पेक्टर मड़ियांव मनोज कुमार सिंह ने बताया कि प्रदीप के परिवारीजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर गुड्डू उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

प्रदीप की बेटी का आरोप है कि जब पिता और प्रदीप की नोकझोंक हो रही थी तो पुलिस को सूचना दी गई थी। पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन बिना किसी कार्यवाही के लौट गई। अगर उसी समय पुलिस आरोपितों को पकड़ कर ले जाती तो पिता की मौत न होती। प्रदीप की बेटी ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

बेटी का आरोप है कि दोनों दबंगों ने उसके पिता पर ईंट से हमला कर दिया और पिता के सीने पर कई बार ईंट से वार किया जिसकी वजह से वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गए। बेटी ने बताया कि पिता को आनन-फानन ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

बेटी का आरोप है कि जब पुलिस से शिकायत की तो पुलिसकर्मी पहुंचे लेकिन पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के बजाय थाने पहुंचकर शिकायत करने की बात कही।

प्रभारी निरीक्षक मड़ियांव मनोज कुमार सिंह का कहना है कि मृतक की बेटी के शिकायत पत्र पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी युवकों गुड्डू व गौरव को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।