लखनऊ के पारा इलाके में एक रेलवे कर्मचारी ने अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर ही अपनी पत्नी को मौत के घाट उतारा।

पत्नी से कहासुनी के बाद पति ने लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने पति को हिरासत में लेकर लाइसेंसी असलहे को भी कब्जे में ले लिया है।
लखनऊ के पारा इलाके में एक रेलवे कर्मचारी ने अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर ही अपनी पत्नी को मौत के घाट उतारा।

डा. एस. के. पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 9 मार्च।
लखनऊ के पारा इलाके में एक रेलवे कर्मचारी ने अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर ही अपनी पत्नी को मौत के घाट उतारा।

जानकारी प्राप्त हुई है कि पत्नी से कहासुनी के बाद पति ने लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने पति को हिरासत में लेकर लाइसेंसी असलहे को भी कब्जे में ले लिया है।

पुलिस ने बताया कि रायबरेली के ऊंचाहार में रेलवे में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर तैनात अरविंद मिश्रा अपने परिवार के साथ पारा इलाके में सूर्य नगर जलालपुर रेलवे फाटक के पास रहता है।

अरविंद सोमवार सुबह शराब के नशे में घर पहुंचा। वहां पत्नी राखी मिश्रा (35) से विवाद हुआ। इसके बाद अरविंद ने लाइसेंसी बंदूक से फायर कर दिया। गोली राखी के सिर में लगी। वह खून से लथपथ होकर बिस्तर पर गिर गई।

गोली की आवाज सुनकर पड़ोसी उसके घर के अंदर गए तो वहां राखी को खून से लथपथ देकर पुलिस को सूचना दी। राखी को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया गया कि अरविंद की राखी से शादी 2005 में शाहजहांपुर से हुई थी

एसीपी काकोरी डॉ. अर्चना सिंह के मुताबिक, राखी और उसके पति अरविंद के बीच सोमवार सुबह विवाद हो रहा था। अरविंद नशे में था।

उन्होंने बताया कि पति-पत्नी के बीच हुए झगड़े में गोली चली और राखी की मौत हो गई। राखी के पति अरविंद को हिरासत मे लेकर लाइसेंसी बंदूक कब्जे मे ले ली गई है।

राखी के तीन छोटे बच्चे हैं और जिस समय गोली चली, बच्चे घर के दूसरे कमरे में मौजूद थे। राखी मिश्रा का मायका शाहजहांपुर में है।

पुलिस ने मायके वालों को सूचना दी है। पुलिस के मुताबिक, मायके वालों के आने के बाद जो तहरीर मिलेगी, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने बताया कि पड़ोसियों से पूछताछ में सामने आया है कि अरविंद रायबरेली में तैनात है। वह अक्सर शराब के नशे में पत्नी से विवाद करता था। उसे पीटता था।

अरविंद ने पूछताछ के दौरान राखी पर कई आरोप लगाए हैं। सोमवार सुबह भी दोनों के बीच विवाद हुआ। इसके बाद अरविंद ने उसे गोली मार दी।

अरविंद ने कमरे को अंदर से बंद कर दिया था। वहीं तीन बच्चे 14 साल का देव, 10 साल का आदी और 8 साल की साक्षी दूसरे कमरे में थीं। बच्चों के पास ही अरविंद की मां निर्मला भी थी।

वारदात के बाद पहुंची पुलिस ने अरविंद को हिरासत में ले लिया। वहीं बच्चों को दादी निर्मला के पास छोड़ा है। घर पर महिला पुलिसकर्मी भी तैनात की गई हैं। पुलिस के मुताबिक, अरविंद व राखी की शादी 2005 में शाहजहांपुर से हुई थी।