लॉकडाउन के दौरान हुई वृद्व की हत्या

पारिवारिक विवाद में हुई कहा सुनी की कीमत वृद्व को अपनी जांन देकर चुकानी पड़ी। आरोपियों ने दवा लेने जा रहे बीमार को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।
 
लालगंज प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश:-
पारिवारिक विवाद में हुई कहा सुनी की कीमत वृद्व को अपनी जांन देकर चुकानी पड़ी। आरोपियों ने दवा लेने जा रहे बीमार को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।
घटना को लेकर मृतक के पुत्र ने तीन आरोपियों के खिलाफ हत्या तथा आपराधिक षडयंत्र का केस दर्ज कराया है।
मृतक श्याम शंकर मिश्र की फ़ाइल् फोटो
कोतवाली के बेलहा गांव के हिरउ का पुरवा निवासी श्याम शंकर मिश्र (62) बुधवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे घर से पैदल नया का पुरवा दवा लेने जा रहा था। घर से करीब एक किलोमीटर दूर बेलहा नया का पुरवा हाइवे पर मुण्डा बाबा चबूतरे के पास मृतका पहुंचा ही था कि उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी।
राहगीरों ने चबूतरें के पास श्याम शंकर को मृत देखा तो घर सूचना पहुंची।
घटना की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में परिजन रोते बिलखते पहुंचे।
मृतक की कनपटी व सिर पर गम्भीर रक्तस्राव दिखा। इधर लाकडाउन में हत्याकांड की जानकारी होते ही कोतवाल राकेश भारती भारी फोर्स के साथ घटना स्थल पहुंचे। कोतवाल की सूचना पर सीओ जगमोहन भी घटना स्थल पहुंच गये। इधर जिले के एएसपी पश्चिमी दिनेश द्विवेदी भी घटना स्थल पहुंचे और मृतक के परिजनों को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई का भरोसा दिलाकर आक्रोश को ठंडा किया। एएसपी ने कोतवाल को हत्याकांड के फौरन खुलासे का अल्टीमेंटम भी दिया है। घटना को लेकर मृतक के पुत्र की तहरीर में कहा गया है कि मंगलवार को परिवार की रेखा अपनी भाभी साधना से झगड़ा कर रही थी। इस पर उसके भाई भूपेन्द्र ने बीच बचाव किया था।
इस पर रेखा व उसका पति नाराज हो गया। तहरीर में मृतक के बेटे ने घटना को लेकर गांव के ही राजेन्द्र मिश्रा की पुत्री रेखा व उसके पति कौशाम्बी जिले के निवासी सोनू पाण्डेय तथा कान का पुरवा बेलहा निवासी होमगार्ड कमलेश शुक्ला के बेटे पूणेन्द्र शुक्ला उर्फ बच्चा शुक्ला के खिलाफ पिता की गोली मारकर हत्या किये जाने किये जाने व षडयंत्र को लेकर तहरीर दिया है। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर दोपहर बाद जिला अस्पताल भेजवाया।
मृतक के तीन पुत्र व एक पुत्री है। पत्नी मालती का घटना के बाद रोना बिलखान देख लोगों की आंखे भर आयी है। तीन पुत्रों में सुभाष(32), शैलेन्द्र (22) तथा भूपेन्द्र (19) एवं शादी सुदा पुत्री आरती (23) भी पिता की मौत पर बिलखते दिखे। घटना को लेकर बताया जाता हैं कि मृतक के भाई राजेन्द्र मिश्रा की पुत्री रेखा से बुधवार को आपस में पारिवारिक कहा सुनी हुई थी। रेखा का पति पड़ोसी कौशाम्बी जिले का सोनू पाण्डेय भी पत्नी के साथ ससुराल में ही रहता है। इस विवाद को लेकर सूचना पर 112 नम्बर पुलिस भी मौके पर पहुंची थी। उस समय ग्रामीणों तथा पुलिस के समझाने बुझाने पर मामला शांत हो गया। मृतक के पुत्र शैलेन्द्र का कहना है कि घटना में एक होमगार्ड के आरोपी बेटे ने बुधवार को पिता की हत्या की धमकी दी थी। पुलिस हत्याकांड को लेकर गांव के दो एक संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ में भी जुटी बताई जाती है।