नोएडा में पुलिस कॉन्स्टेबल सहित 2 लोग गिरफ्तार और एक इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसवालों की भी तलाश।

नोएडा के फेज-3 पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी कि बीते 10 फरवरी को कुछ लोग एक कंपनी के 3 कर्मचारियों को अपने साथ ले गए और छोड़ने के लिए सात लाख रुपए मांगे।
 
नोएडा में पुलिस कॉन्स्टेबल सहित 2 लोग गिरफ्तार और एक इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसवालों की भी तलाश।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 16 फरवरी।
नोएडा में यूपी पुलिस के साइबर सेल ने जांच के नाम पर एक कंपनी से रंगदारी वसूलने के आरोपी पुलिस के कॉन्स्टेबल सहित 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, और एक इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसवालों की भी तलाश है।

उल्लेखनीय है कि इन लोगों के खिलाफ नोएडा के फेज-3 पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी कि बीते 10 फरवरी को कुछ लोग सादे कपड़ों में एक कंपनी में पहुंचे, जो खुद को साइबर सेल थाने के पुलिसकर्मी बता रहे थे। ये लोग कंपनी के 3 कर्मचारियों को अपने साथ ले गए।

इन साइबर सेल के तथाकथित लोगों ने कंपनी के 3 लोगों को छोड़ने के एवज में 7 लाख रुपए की रंगदारी मांगी।

पीड़ित ने अपनी शिकायत में कहा है कि काफी प्रयास के बाद 5 लाख रुपए में सौदा तय हुआ। पुलिसवालों को 2 लाख रुपए देकर कंपनी के तीनों लोगों को उसी दिन छुड़ा लिया गया, बाकी के पैसे बाद में देने की बात तय हुई।

इन पुलिसवालों पर आरोप लगाया है गया है कि उन्होंने पीड़ित को धमकाया कि अगर बाकी के पैसे जल्द से जल्द नहीं दिए गए तो कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इन पुलिसकर्मियों ने बाकी पैसे लेकर पीड़ित को 14 फरवरी को नोएडा स्टेडियम पर बुलाया।पीड़ितों ने सेक्टर 12/22 चौकी को इस मामले की सूचना दे दी। इसके बाद नोएडा पुलिस सक्रिय हुई और पैसे लेने आए दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार व्यापारियों की पहचान साइबर सेल में तैनात कॉन्स्टेबल नितिन चौधरी और मोदीनगर निवासी सोनू के रूप में हुई है।

सेंट्रल नोएडा के डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने कबूल लिया है। उस दिन नितिन के साथ साइबर थाना नोएडा के सब इंस्पेक्टर सहित 5 अन्य पुलिसवाले भी कंपनी में गए थे। ये सभी आरोपी फिलहाल फरार हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों को भ्रष्टाचार और रंगदारी जैसे अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।