लखनऊ में शाइन सिटी, आर संस और वास्तुम इंफ्रालैंड के निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर।

आरोप है कि प्लाट दिलाने के नाम पर इन लोगों ने निवेशकों से 1.72 करोड़ रुपए लेकर प्लाट नहीं दिया। निवेशकों ने गोमतीनगर और सरोजनीनगर थाने में मुकदमे दर्ज कराए हैं।
 

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 22 नवम्बर।
राजधानी लखनऊ में शाइन सिटी, आर संस और वास्तुम इंफ्रालैंड के निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी और पैसा वसूलने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई गई है।

आरोप है कि प्लाट दिलाने के नाम पर इन लोगों ने निवेशकों से 1.72 करोड़ रुपए लेकर प्लाट नहीं दिया। निवेशकों ने गोमतीनगर और सरोजनीनगर थाने में मुकदमे दर्ज कराए हैं।

अमेठी के मुसाफिरखाना निवासी विपिन सिंह ने बताया कि वर्ष 2013 में उनकी मुलाकात शाइन सिटी के निदेशक राशिद, आसिफ और नसीम से हुई थी। उन्होंने उनसे प्लाट के नाम पर निवेश करने और दोगुना मुनाफा देने की बात कही थी।

इस आश्वासन पर विपिन सिंह ने 41 लाख, विजय लक्ष्मी ने 31.54 लाख, विक्रम सिंह ने 17 लाख, शशिभान ने दो लाख, शिवशंकर ने 4.5 लाख, सचिन सिंह ने दो लाख, संतोष कुमार ने एक लाख, शीला वर्मा ने चार लाख, सूर्यभान उपाध्याय ने 5.41 लाख, सुभाष यादव ने 6.5 लाख, वंश बहादुर सिंह ने चार लाख, ओम शिव ने एक लाख, राम निवास ने दो लाख और सुशांत गोल्फ सिटी निवासी राजेंद्र ने 31 लाख रुपये जमा कर दिये थे।

शुरुआती माह में निदेशकों ने कुछ लोगों को मुनाफे की राशि दी लेकिन बाद में देनी बंद कर दी। इस पर जब पीड़ितों ने रुपये मांगें तो आरोपित टाल मटोल करने लगे।

इसी प्रकार विभूतिखंड कालिंदी विला निवासी सुशील पांडेय केंद्रीय विद्यालय से सेवानिवृत्त शिक्षक हैं। उन्होंने आर संस इंफ्रालैंड के निदेशक आशीष श्रीवास्तव और सुनील के कहने पर फैजाबाद रोड स्थित हाउसिग सोसाइटी में तीन प्लाट बुक कराए थे और नौ लाख रुपये जमा कर दिया था। आज तक उन्हें न तो प्लाट नहीं मिला और न ही रुपये। इस पर जब पीड़ित ने रुपयों की मांग तो निदेशकों धमकाना शुरू कर दिया। पीड़ित ने गोमतीनगर थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया।

एक अन्य मामले में कृष्णानगर के राकेश निगम ने सरोजनीनगर सैनिक सोसाइटी में रहने वाले वास्तुम इंफ्रालैंड कंपनी हाउसिग सोसाइटी के संचालक मुकेश को प्लाट बुक कराने के लिए 10 लाख रुपये निवेश कर दिए। दो माह तक मुकेश ने राकेश को मुनाफे की रकम दी मगर इसके बाद देना बंद कर दिया।

जब राकेश ने अपने रुपये मांगे तो मुकेश धमकी देने लगा। पीड़ित ने सरोजनीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।