लखनऊ के गुडंबा थाने में बलात्कार के मामले में एक माह बाद एफआईआर हुआ।

गुडंबा क्षेत्र निवासी 11वीं की छात्रा का आरोप है कि 23 अगस्त को विपिन सिंह ने नौकरी के नाम पर उसे घर बुलाया जहां शकील व तीन-चार अन्य युवक पहले से मौजूद थे। आरोपितों ने बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 2 अक्टूबर।
राजधानी पुलिस भी महिला अपराध के मामले में कितनी संवेदनहीन है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बलात्कार के मामले में एक माह बाद एफआईआर और गिरफ्तारी की गई।

एक मामले में एफ एफआईआर दर्ज करने में गुडंबा पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता को एक माह तक टरकाया। पीड़िता ने उच्च अधिकारियों से भी शिकायत की, लेकिन तत्काल सुनवाई नहीं हुई। एक माह बाद पुलिस ने दो नामजद और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की और दो नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

गुडंबा क्षेत्र निवासी 11वीं की छात्रा का आरोप है कि 23 अगस्त को विपिन सिंह ने नौकरी के नाम पर उसे अपने घर बुलाया था। युवती अपने शैक्षिक प्रमाण पत्र लेकर आरोपित के घर पहुंची थी। आरोप है कि विपिन के घर में शकील व तीन-चार अन्य युवक पहले से मौजूद थे।

आरोपितों ने युवती से सादे कागज पर हस्ताक्षर करवाए। इसके बाद उसे एक मकान में बंधक बना लिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता का आरोप है कि एक सप्ताह बाद आरोपित उसे छोड़कर भाग निकले।

परिवारजनों के साथ पीड़िता गढ़ी चौकी पर शिकायत की तो दारोगा ने टरका दिया। इस बीच आरोपित विपिन पीड़िता के घर पहुंचा और उसकी बहनों के साथ अभद्रता व छेड़छाड़ की। तीन सितंबर को पीड़िता ने गुडंबा थाने में शिकायत की, लेकिन वहां भी कोई कार्यवाही नहीं हुई।

पीड़िता का कहना है कि उसने डीसीपी उत्तरी, एडीसीपी और एसीपी गाजीपुर समेत महिला आयोग व अन्य अधिकारियों से भी शिकायत की थी। हाल में सूबे में दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर शासन की सख्ती को देखते हुए गुडंबा पुलिस ने आनन फानन में एफआईआर दर्ज करके गुरुवार को विपिन और शकील को दबोच लिया।