जालसाज ने मडियाव निवासी स्वाती वर्मा से लकी ड्रा के नाम पर 1.71 लाख रुपये ठग लिए।

जालसाज महिला ने फोन किया और कहा कि मैडम आपने लकी ड्रा में कार जीती है। अगर आप कार लेना चाहें तो आपको रजिस्ट्रेशन, जीएसटी और क्लियरिंग चार्ज के 1.71 लाख पहले जमा करने होंगे।
 
जालसाज ने मडियाव निवासी स्वाती वर्मा से लकी ड्रा के नाम पर 1.71 लाख रुपये ठग लिए।

डाo शक्ति कुमार पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 27 मई।

लखनऊ में आनलाइन शापिंग में शॉपक्लूज कंपनी का कर्मचारी बताकर जालसाज ने मडियाव निवासी स्वाती वर्मा से लकी ड्रा के नाम पर 1.71 लाख रुपये ठग लिए।

पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर जालसाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़िता के अनुसार उसने आनलाइन कंपनी शॉपक्लूज में घड़ी आर्डर की थी। पेमेंट करने के बाद घड़ी की डिलीवरी भी आ गई।

उसके बाद एक महिला ने फोन किया और कहा कि मैडम आपने लकी ड्रा में कार जीती है। अगर आप कार न लेना चाहें तो उसकी कीमत 16.96 लाख रुपये आपको मिल जाएगी।

इसके बाद उसने पैन कार्ड, आधार कार्ड समेत अन्य दस्तावेजों की डिटेल ली और कहा कि रजिस्ट्रेशन, जीएसटी, क्लीयरिंग चार्ज समेत अन्य मदों में करीब 1.71 लाख रुपये पहले जमा करने पड़ेंगे। यह रकम उसने एक खाते में जमा कराए। उसके बताए हुए एकाउंट नंबर पर 1.71 लाख जमा होने के बाद उसका मोबाइल नंबर स्विच ऑफ हो गया।

उक्त नंबर पर दोबारा जब भी काल किया गया तो मोबाइल बंद मिला। इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।