लखनऊ में फूड कंपनी की फ्रेंचाइजी देने का झांसा देकर जालसाजों ने एक दम्पति से लाखों रुपये ठग लिए।

वृंदावन योजना निवासी दानवीर सिंह की पत्नी क्षमा को "फ्रूक्टविले डिलाइट (ओपीसी) प्राइवेट लिमिटेड" कंपनी के नाम पर नीरज कुमार, मनोज शर्मा व मोहित कुमार ने लाखों रुपए का चूना लगाया।
 
लखनऊ में फूड कंपनी की फ्रेंचाइजी देने का झांसा देकर जालसाजों ने एक दम्पति से लाखों रुपये ठग लिए।

डा. एस. के. पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 14 मार्च।
लखनऊ में फूड कंपनी की फ्रेंचाइजी देने का झांसा देकर जालसाजों ने एक दम्पति से लाखों रुपये ठग लिए।

दम्पती ने सिनेपोलिस मॉल में आउटलेट खोलकर फर्नीचर व अन्य सामान पर भी लाखों रुपये खर्च कर दिए।

ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने पीजीआई थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

वृंदावन योजना निवासी दानवीर सिंह की पत्नी पत्नी क्षमा का वर्ष 2019 में सोशल मीडिया के माध्यम से “फ्रूक्टविले डिलाइट (ओपीसी) प्राइवेट लिमिटेड” कंपनी के मार्केटिंग ऑफिसर नीरज कुमार, कंपनी के मालिक मनोज शर्मा व मोहित कुमार से संपर्क हुआ।

बातचीत में तीनों ने लखनऊ में फ्रूक्टविले कंपनी की फ्रेंचाइजी खुलवाने व उसमें हर तरह की मदद करने का आश्वासन दिया। दानवीर सिंह और क्षमा उक्त कारोबार करने के लिए राजी हो गए।

आगे की बातचीत व एग्रीमेंट के लिए दम्पति को दिल्ली बुलाया गया। कंपनी की ओर से मनोज शर्मा, मोहित कुमार व नीरज कुमार 15 जून 2019 को दंपती के घर पहुंचे और 2.50 लाख रुपये का चेक लेने के बाद एक पत्र जारी कर दिया।

इसके बाद 22 जून को सिक्यॉरिटी डिपॉजिट के नाम पर कंपनी के खाते में 5.90 लाख रुपये जमा करवाए।

4 दिसंबर को कंपनी ने 3.42 लाख रुपये में डिस्पले, बेकरी डिस्पले, शेकर जूस, कोन मेकर व अन्य मशीनें भेजीं। दंपती ने उसके रुपये भी दिए।

दंपती ने सिनेपोलिस में 42,600 रुपये में फ्रेंचाइजी आउटलेट खोला। कंपनी के निर्देश पर 10 लाख रुपये इंटीरियर डेकोरेशन व फर्नीचर पर खर्च किया। इसके बाद भी कंपनी मालिक एग्रीमेंट के नाम पर टालमटोल करते रहे।

दबाव बनाने पर आरोपित ने फ्रूक्टविले कंपनी की जगह सॉल्ट स्पाइज का जाली एग्रीमेंट बनाकर भेज दिया।

आरोपित है कि रुपये वापस मांगने पर आरोपितों ने धमकी दी। कोर्ट के निर्देश पर पीजीआई पुलिस ने नीरज कुमार, मोहित कुमार व मनोज शर्मा के रिपोर्ट दर्ज कर ली है।