कमबख्त इश्क़ :साली के चक्कर मे घरवाली की निर्मम हत्या ,पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा

 

 

टीम ग्लोबल भारत

प्रतापगढ-लालगंज कोतवाली के मेढ़ावा गांव में साली के प्यार में पागल पति द्वारा की गई पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए आरोपी पति के खिलाफ अभियोग पंजिकृत करते हुए जेल भेज ।

बता दे कि मेढ़ावा गांव के बेनीमाधव तिवारी का पुत्र शचीन्द्र तिवारी अपने तीन छोटे बच्चों के साथ पत्नी को लेकर गांव के घर से अलग हटकर हाइवे पर रहता है। मंगलवार की रात करीब दो बजे उसने पत्नी पूनम की धारदार हथियार से चोट पहुंचाते हुए हत्या कर दी। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद शचीन्द्र ने खुद पत्नी की हत्या को लेकर शोर मचाना शुरू किया। जबकि मृतका पूनम (35)घर से कुछ दूर खेत में लहुलूहान मृत पड़ी थी। सूचना मिलते ही कोतवाल राकेश भारती मौके पर महिला पुलिस विंग के साथ पहुंचे और शव को कब्जे में लिया। पुलिस ने घटना स्थल से खून से संनी कुल्हाड़ी तथा बास का डंडा भी बरामद किया है।

 

बेटी की मौत की जानकारी होते ही पिता कोतवाली के ही बेलहा गांव निवासी सुरेश चन्द्र पाण्डेय रोते बिलखते पहुंचे और दामाद पर ही बेटी की हत्या का आरोप लगाया। मृतका के पिता ने दी गयी तहरीर में कहा है कि आरोपी शचीन्द्र शादी के बाद से ही अवैध सम्बंधों के चलते उसकी पुत्री को प्रताड़ित किया करता था। तहरीर में कहा गया है कि आरोपी ने कई बार मृतका को दूसरी शादी किये जाने की धमकी भी दी, जिसका उसकी पुत्री विरोध किया करती थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी पति शचीन्द्र के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है।

*तीनो बच्चों के सर से उठा माँ का साया*

वहीं मृतका के तीन छोटे बच्चों से माॅ की छाया हटने से कोहराम मच गया। मृतका अपने पीछे मृदुल (12) तथा मधु (11) व पुत्री जया (08) छोड़ गयी है। माॅ की मौत पर मासूम बच्चों का विलाप देख लोगों के आंखे भर आयी।

फ़ाइल फोटो मृतका
*हत्या की क्या थी वजह*

पुलिस के मुताबिक हत्यारोपी का मृतक पत्नी से इस बात का भी प्रायः विवाद हुआ करता था कि वह मृतका की अविवाहित छोटी बहन को बराबर फोन किया करता था जिसका विरोध करने पर आए दिन पति-पत्नी के बीच लड़ाई झगड़ा होता था और मृतका काफी तनाव में रहती थी।

*महज़ 8 घण्टे में पुलिस ने किया मामले का खुलासा*

पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ अभिषेक सिंह ने बताया कि मृतका के पिता सुरेश चन्द्र पाण्डेय की तरहरीर पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 231/20 धारा 302 भादवि का अभियोग पंजीकृत करने के बाद घटना के सफल अनावरण व अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु दिये गये कड़े निर्देश के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दिनेश कुमार द्विवेदी व क्षेत्राधिकारी लालगंज के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक लालगंज राकेश भारती मय हमराह द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए फोरेंसिक टीम के माध्यम से बारीकी से घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा सभी पहलुओं पर तकनीकी छानबीन व पूछताछ के आधार पर घटना का सफल अनावरण करते हुये मृतका के पति शचीन्द्र नाथ त्रिपाठी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर आलाकत्ल कुल्हाडी व घटना के समय अभियुक्त द्वारा पहने हुये कपडे टी-सर्ट व अण्डरवीयर बरामद किया गया।

 

फोटो आरोपी
*आरोपी ने किया जुर्म कबूल*

गिरफ्तार अभियुक्त शचीन्द्र नाथ त्रिपाठी द्वारा पूछताछ में बताया कि वह अपनी पत्नी पूनम त्रिपाठी के साथ खुश नही था तथा वह पूनम की छोटी बहन पूजा पाण्डेय से शादी करना चाहता था, जिसका पूनम विरोध करती थी। इसी बात को लेकर वह रात 02 बजे कुल्हाडी से काटकर अपनी पत्नी पूनम की हत्या कर दी तथा दूसरे को फसाने के लिये पुलिस को झूठी सूचना दी कि रात में शौच के लिये घर से बाहर निकली थी जिसे अज्ञात बदमाशों द्वारा मार दिया गया। अभियुक्त की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल कुल्हाडी तथा घटना के समय पहने कपडे बरामद कर लिया गया।