दुबई की फ्लाइट से लखनऊ पहुंचे यात्री से 29 लाख रुपए का सोना बरामद किया गया।

उक्त तस्कर एफजेड-8325 विमान द्वारा दुबई से सोमवार दोपहर 1:15 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आया था।
दुबई की फ्लाइट से लखनऊ पहुंचे यात्री से 29 लाख रुपए का सोना बरामद किया गया।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 9 फरवरी।
दुबई की फ्लाइट से लखनऊ पहुंचे यात्री से 29 लाख रुपए का सोना बरामद किया गया।

जूसर मशीन की मोटर में छिपाकर लाया गया 29 लाख का सोना कस्टम की टीम ने एयरपोर्ट पर पकड़ा है।

दुबई से सोने की तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे थे। सोमवार को जूसर की मोटर के भीतर व बाहरी परत पर सोने की प्लेट लगाकर तस्कर दुबई से लखनऊ पहुंच गया।

अमौसी एयरपोर्ट पर स्कैनिंग और उसके यात्रा विवरण को देखकर कस्टम टीम को शक हुआ। जब जांच की गई तो उसके पास से 29 लाख रुपये का सोना मिला।

एफजेड-8325 दुबई से सोमवार दोपहर 1:15 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आया था। यहां इमिग्रेशन के बाद कस्टम की टीम यात्रियों के विवरण की जांच कर रही थी। इस बीच कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा ने एक यात्री के दुबई जाने के विवरण को खंगाला। वह 15 दिन पहले ही दुबई गया था। यात्री के साथ एक जूसर भी था।

कस्टम की टीम ने जूसर को खोला तो उसके भीतर लगी मोटर में बाहर और भीतरी परत का रंग गोल्डन मिला। उस धातु की जांच मौके पर हुई तो पता चला कि मोटर की परत में सोना है। मौके पर ही उसको निकालकर वजन किया गया। जो कि 581 ग्राम का निकला। इसकी कीमत 29 लाख रुपये आंकी गई।

उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि पकड़े गए यात्री को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है। टीम में कस्टम अधीक्षक विमल श्रीवास्तव, सुमन देवी, जीडी चौरसिया, निरीक्षक नीरज वर्मा, कुलदीप कुमार शर्मा, राकेश कुमार पांडेय, अमित कुमार वर्मा, कपूर सिंह और पिंकी कुमारी शामिल हैं।