लखनऊ में पीजीआई थाना क्षेत्र के एक होटल में युवक युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई।

पुलिस ने बताया कि वृंदावन कालोनी सेक्टर दस स्थित स्क्वायर ओयो होटल में प्रेमी ने पहले प्रेमिका की हत्या की और फिर खुद पंखे पर दुपट्टे का फंदा गले में डाल कर फांसी लगा लिया।
 
लखनऊ में पीजीआई थाना क्षेत्र के एक होटल में युवक युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई।

डा. शक्ति कुमार पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 24 मार्च।

लखनऊ में पीजीआई थाना क्षेत्र के एक होटल में युवक युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई।

सूचना मिली है कि प्रेमी ने पहले प्रेमिका की हत्या की और फिर खुद पंखे पर दुपटटे का फंदा गले में डाल कर फांसी लगा ली।

घटना पीजीआई थाना क्षेत्र के वृंदावन कालोनी सेक्टर दस स्थित स्क्वायर ओयो होटल की है।

दोनों की शिनाख्त मानक नगर की रहने वाली दिव्या 21 जो कि वहीं पर ब्यूटी पार्लर चलाती थी व रजनी खंड के रहने वाले शुभम वर्मा 24 के रूप में हुई।

पुलिस की पड़ताल में सामने आया है कि दोनों एक दूसरे को पिछले डेढ वर्ष से जानते थे। मंगलवार शाम साढ़े चार बजे शुभम अपने दोस्त दउवा के साथ स्कूटी में प्रेमिका दिव्या को बैठाकर होटल पहुंचा। दउवा उन्‍हें होटल के बाहर छोड़ चला गया।

मैनेजर गौरव सिंह ने 106 नम्बर का कमरा बुक किया। इस बीच शुभम ने अपनी व अपने प्रेमिका की आईडी जमा की। जब कमरा बुक हो गया तो शुभम ने प्रेमिका दिव्या कनौजिया को बुलाया और कमरे में चला गया।

लगभग 11 बजे जब कमरे से कोई आहट नहीं हुई तो इसकी सूचना मैनेजर ने पुलिस को दी। खिड़की से देखने पर दोनों शव कमरे में थे। पुलिस ने तुरंत परिजनों को सूचना के बाद शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया।

होटल के मैनेजर गौरव ने बताया कि मंगलवार शाम 4.30 बजे शुभम दिव्या को लेकर आया था और एक कमरा बुक कराया। शुभम ने कहा कि हम लगभग रात नौ बजे तक रूकेंगे। खाने पीने के लिए अगर चाहिए होगा तो फोन करूंगा।

मैनेजर ने रात नौ बजे खाने के लिए कमरे का दरवाजा खटखटाया तो कोई आवाज नही आई। इसके बाद फोन भी किया लेकिन फोन नहीं उठा।

जब अनहोनी की आशंका हुई तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। मौके पर पुलिस ने होटल के कमरे की खिड़की से झांक कर देखा तो शुभम फांसी के फंदे से झूल रहा था। वहीं उसकी प्रेमिका बेड पर मृत अवस्था में पड़ी थी।

पुलिस ने तुरंत घर वालों को सूचना देने के बाद शवों को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया ।

पुलिस की पड़ताल में पता चला कि शाम सात बजे शुभम वर्मा ने रजनी खंड अपने घर मां रीता को फोन किया था। उसने मां से कहा था कि मैंने दिव्‍या को मार दिया और अब खुद अपने को मारने जा रहा हूं और मैं कहां हूं थोड़ी देर में पता चल जाएगा।

शुभम् की बात सुनते ही घर वाले सन्‍न रह गए पर शुभम वर्मा ने ये नहीं बताया कि वो इस समय कहां है और फोन काट दिया। घर वाले शुभम को इधर उधर खोजते रहे लगभग 11 बजकर 30 मिनट पर पुलिस ने शुभम के भाई को फोन कर होटल में बुलाया और शव की शिनाख्त की।

आश्चर्यजनक है कि होटल के मैनेजर ने चंद पैसों के लिए होटल से मात्र दो किलोमीटर की दूरी पर रहने वाले शुभम वर्मा का पता देख कर भी उसे प्रेमिका के साथ कमरा दे दिया।